S M L

पीबीएल-4 का बिगुल बजेगा 22 दिसंबर को, पहले दिन ही सिंधु-मारिन की भिड़ंत

सिंधु की हैदराबाद हंटर्स को पहले मैच में भिड़ना होगा नई टीम पुणे सेवन एसेस से

Updated On: Dec 21, 2018 09:14 PM IST

FP Staff

0
पीबीएल-4 का बिगुल बजेगा 22 दिसंबर को, पहले दिन ही सिंधु-मारिन की भिड़ंत

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे संस्करण का आगाज शनिवार से हो रहा है. इस प्रतिष्ठित लीग में दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. लीग के पहले मैच में पीवी सिंधु की हैदराबाद हंटर्स को नई टीम पुणे सेवन एसेस का सामना करना है. इस टीम की कमान बीते सीजन में हैदराबाद को जीत दिलाने वाली रियो ओलिंपिक की स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मारिन के हाथों में है. एक तरह से सिंधु की यह घर वापसी है. सिंधु बीते सीजन में चेन्नई स्मैशर्स से खेली थीं. इस बार उन पर हैदराबाद के विजयी अभियान को जारी रखने की जिम्मेदारी है.

स्पेन की कैरोलिना मारिन और सिंधु समेत कई शीर्ष सितारे लीग के चौथे संस्करण में नजर आएंगे. इसमें डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन, कोरिया के ली योंग दाए और भारत के एचएस प्रणॉय, के श्रीकांत और सायना नेहवाल भी भाग लेंगे. जिनमें से आठ खिलाड़ी विश्व रैंकिंग में शीर्ष-8 में शामिल हैं तो आठ खिलाड़ी ओलिंपिक पदक विजेता हैं. नौ टीमों और 17 देशों के 90 खिलाड़ियों की इस लीग का समापन 13 जनवरी को बेंगलुरु में होगा.

ये भी पढ़ें- अलविदा 2018 : साल बीतते-बीतते पीवी सिंधु ने जीता खिताब, भारतीय बैडमिंटन में बदला माहौल

23 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट को भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के बैनकर तले स्पोटर्सलाइव आयोजित करा रहा है. चौथा सीजन पांच जगहों पर खेला जाएगा. अहमदाबाद और पुणे पहली बार लीग के मैचों की मेजबानी करेंगे. लीग का पहला राउंड मुंबई में खेला जाएगा. इसके बाद लीग हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद पहुंचेगी. सेमीफाइनल और फाइनल बेंगलुरु में खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें- बिना स्पॉन्सर्स और सरकारी मदद के कामयाबी मिलना मुश्किल- पीवी सिंधु

लीग में इस बार नौ टीमें होंगी. ये टीमें दिल्ली डैशर्स, अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स, अवध वॉरियर्स, बेंगलुरु रैप्टर्स, मुंबई राकेट्स, हैदराबाद हंटर्स, चेन्नई स्मैशर्स, नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स और पुणे सेवन एसेस हैं जो छह करोड़ की इनामी राशि के लिए भिड़ेंगी. इसने पहले से ही सबसे ज्यादा इनामी राशि वाली बैडमिंटन लीग में अपना नाम शामिल कर लिया है. विजेता को तीन करोड़ रुपए और उपविजेता को डेढ करोड़ रुपए मिलेंगे. तीसरे और चौथे स्थान की टीमों को 75-75 लाख रुपए दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- गोपीचंद ने बताया क्या है उनका अगला लक्ष्य जिसके लिए करा रहे हैं जमकर तैयारी

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi