S M L

Premier Badminton League 2019 : मुंबई रॉकेट्स ने हैदराबाद हंटर्स को दी मात, फाइनल में बेंगलुरु रैप्टर्स से होगा सामना 

सिंधु ने ट्रंप मैच जीतकर दो अंक अपनी टीम को दिलाए, लेकिन मुंबई के आंद्रेस एंटोनसेन ने पुरुष सिंगल्स मैच में जीत हासिल कर अपनी टीम को खिताबी मुकाबले में पहुंचाया

Updated On: Jan 12, 2019 11:08 PM IST

FP Staff

0
Premier Badminton League 2019 : मुंबई रॉकेट्स ने हैदराबाद हंटर्स को दी मात, फाइनल में बेंगलुरु रैप्टर्स से होगा सामना 

मुंबई रॉकेट्स ने शनिवार को बेंगलुरु के श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा विजेता हैदराबाद हंटर्स को 4-2 से हरा फाइनल में प्रवेश कर लिया. रविवार को होने वाले फाइनल में अब मुंबई का सामना बेंगलुरु रैप्टर्स से होगा जिसने पहले सेमीफाइनल में अवध वॉरियर्स को मात दी थी.

हंटर्स की टीम पहले दो मैच हारने के बाद 0-3 से पीछे थी, लेकिन उसकी स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपना मैच जीत मौजूदा विजेता को दो अंक दिलाकर उसे मैच में बनाए रखा था. यह सिंधु का ट्रंप मैच था जिसे जीतकर उन्होंने दो अंक अपनी टीम को दिलाए, लेकिन मुंबई के आंद्रेस एंटोनसेन ने पुरुष सिंगल्स के अगले मैच में जीत हासिल कर सिंधु की जीत का जाया कर मुंबई को खिताबी मुकाबले में पहुंचाया. इसके बाद का मैच मिक्स्ड डबल्स का था, लेकिन विजेता का फैसला इस मैच से हो चुका था इसलिए आखिरी मैच नहीं खेला गया.

ये भी पढ़ें- AFC Asian Cup 2019 : वियतनाम को 2-0 से हराकर नॉकआउट में पहुंचा ईरान

दिन का पहला मुकाबला पुरुष डबल्स था, जिसमें हंटर्स की ओर से किम सा रांग और बोइन इसारा ने रॉकेट्स के ली वोंग देई के सामने चुनौती पेश की. इस मैच में मुंबई की जोड़ी ने 15-14, 15-12 से जीत हासिल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया.

दूसरा मुकाबला पुरुष सिंगल्स था, जिसमें हंटर्स के लिए मार्क कालोउ ने समीर वर्मा को चुनौती दी. समीर रॉकेट्स के लिए ट्रंप मैच खेल रहे थे. समीर ने यह मैच 15-8, 15-7 से अपने नाम किया. समीर ने शानदार शुरुआत करते हुए 5-1 की बढ़त ले ली और ब्रेक में 8-2 के स्कोर के साथ गए. ब्रेक के बाद भी समीर ने अपनी बढ़त को जाने नहीं दिया, हालांकि मार्क ने ब्रेक के बाद ज्यादा अंक बटोरे लेकिन वह समीर की बराबरी भी नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ें- India vs Australia : धोनी का आउट होना टर्निंग पाइंट था, उसके बाद हमें लगातार विकेट मिले : रिचर्डसन

समीर ने दूसरे गेम में भी अपना वर्चस्व जारी रखा रखा और 6-2 की बढ़त ले ली. ब्रेक में एक बार फिर समीर 8-2 के स्कोर के साथ गए। इस गेम में भी समीर ने मार्क को वापसी नहीं करने दी. समीर ने इस मैच को जीत मुंबई को 2-1 से आगे कर दिया. यह मुंबई का ट्रंप मैच था और पीबीएल में ट्रंप मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं.

तीसरे मुकाबले में हंटर्स की कप्तान और स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स में अपनी टीम का ट्रंप मैच खेलते हुए श्रीयांशी परदेसी को चुनौती दी. सिंधु ने यह मैच आसानी से 15-6, 15-5 से अपने नाम किया. सिंधु ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत की और 4-1 से बढ़त ले ली. परदेशी ने अच्छी वापसी करते हुए अंकों के अंतर को कम किया, लेकिन सिंधु फिर भी ब्रेक में 8-6 की बढ़त के साथ गईं. ब्रेक के बाद हालांकि सिंधु ने परदेशी को बैकफुट पर ही रखा और एक भी अंक नहीं लेने दिया.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus: खास तरीके से डैडी रोहित को चीयर कर रही थी बेबी समायरा, देखें वीडियो

दूसरे गेम में सिंधु ने एकतरफा खेल दिखाया और 7-1 से आगे हो गईं. यहां परदेशी ने दो अंक जरूर लिए लेकिन एक बार फिर सिंधु 8-3 की बढ़त के साथ ब्रेक में गईं. ब्रेक के बाद परदेशी सिर्फ दो अंक ही ले पाईं और मैच हार गईं.

इसके बाद पुरुष सिंगल्स मैच था, जिसमें हंटर्स के लिए ली ह्यून इल और रॉकेट्स के लिए आंद्रेस कोर्ट पर उतरे. आंद्रेस ने यह मैच 15-13, 15-6 से अपने नाम कर मुंबई को तीसरी बार फाइनल में पहुंचाया.

आखिरी मैच मिक्स्ड डबल्स का था जिसमें हंटर्स के लिए किम सा रांग और इयोम हेई वोन ने किम जी जुंग और पिया जेबादिया की जोड़ी को कोर्ट पर उतरना था, लेकिन मैच का फैसला पहले ही आने के कारण यह मैच नहीं खेला गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi