S M L

सायना-सिंधु की मौजूदगी के बावजूद प्रीमियर बैडमिंटन लीग को नहीं मिल रहे दर्शक

पहले हफ्ते की टीआरपी के मुताबिक टेलीविजन पर दर्शकों का ध्यान खींचने में नाकाम हो रही है लीग

Updated On: Jan 05, 2018 07:59 PM IST

FP Staff

0
सायना-सिंधु की मौजूदगी के बावजूद प्रीमियर बैडमिंटन लीग को नहीं मिल रहे दर्शक

आईपीएल की तर्ज पर शुरू हुई भारत की बैडमिंटन लीग यानी पीबीएल बैडमिंटन के तमाम सितारों की मौजूदगी के बावजूद दर्शकों का ध्यान खींचने में नाकाम हो रही है. इस लीग में सायना नेहवाल और पीवी सिंधु जैसे घरेलू खिलाड़ियों के अलावा इंटरनेशनल स्तर के भी कई बड़े खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं लेकिन फिर टेलीविजन पर इसके मुकाबले देखने में दर्शक कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं

एक वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक 52 वें हफ्ते के टेलीविजन रेटिंग आंकड़ों के मुताबिक यह लीग दर्शकों का ध्यान खीचने में पूरी तरह से नाकाम हो रही है.

बार्क के आंकड़ों के मुताबिक 23 दिसंबर से 29 दिसंबर के बीच इस लीग के मुकाबलों की टेलीविजन रेटिंग जीरो रही है.

स्टार स्पोर्ट्स इस लीग का ब्रॉडकास्टर है .लीग के पहले मुकाबले अवध वॉरियर्स और चेन्नई की टीमों के बीच थे. ब्रॉडकास्टर की ओर से इस मुकाबले को सायना बनाम सिंधु का नाम देकर उसकी जमकर मार्केटिंग की गई थी लेकिन इसके बावजूद इसमें दर्शकों ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है.

यही नहीं इस हफ्ते में हैदराबाद और लखनऊ के बीच के मुकाबले, हैदराबाद और नॉर्थ ईस्ट की टीम के बीच के मुकाबले, दिल्ली बनाम मुंबई के मुकाबले, चेन्नई बनाम मुंबई और दिल्ली बनाम बेंगलोर के मुकाबलों की टीआरपी भी जीरो ही रही है.

गनीमत यह रही कि हैदराबाद और अहमदाबाद के मुकाबलों ने 0.03 की टीआरपी हासिल करके बीबीएल को पहले ही हफ्ते में जीरो टीआरपी की शर्मिंदगी से बचा लिया.

गौर करने वाली बात यह है कि इसी हफ्ते स्टार स्पोर्ट्स पर बैडमिंटन की नेशनल चैंपियनशिप की रिकॉर्डेड हाइलाइट्स ने इस लीग के मुकाबले ज्यादा टीआरपी हासिल की.

लीग के पहले ही हफ्ते में इतनी कम टीआरपी का यह मसला ब्रॉडकास्टर के साथ साथ इसके आयोजकों को भी चिंता में डाल सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi