S M L

Premier Badminton League 2019 : दिल्ली डैशर्स से हारकर भी हैदराबाद हंटर्स टॉप पर कायम

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने कोर्ट के बाहर से पीवी सिंधु का समर्थन किया

Updated On: Jan 09, 2019 09:12 PM IST

FP Staff

0
Premier Badminton League 2019 : दिल्ली डैशर्स से हारकर भी हैदराबाद  हंटर्स टॉप पर कायम

पीवी सिंधु की शानदार जीत उस समय जाया चली गई, जब पूर्व चैंपियन दिल्ली डैशर्स टीम ने बुधवार को बेंगलुरु के कांतिरावा इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मुकाबले में मौजूदा चैंपियन हैदराबाद हंटर्स पर 4-3 से जीत दर्ज की. इस हार के बावजूद हंटर्स अंक तालिका में टॉप पर मौजूद है. हंटर्स के 24 अंक हैं. दिल्ली को छह मैचों में पहली जीत मिली और यह टीम हर हाल में इस सीजन को भूलना चाहेगी.

पीबीएल द्वारा जारी रिलीज के अनुसार छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पीवी सिंधु की हौसलाअफजाई के लिए स्टेडियम का रुख किया. सानिया को निराशा नहीं मिली क्योंकि सिंधु ने दिल्ली की एवगेनिया कोसेत्सकाया को 15-11, 15-9 से हराते हुए अपनी टीम को पूरे अंक दिलाए. बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल विजेता सिंधु का यह ट्रंप मैच था. पहले गेम में दिल्ली की रूसी स्टार ने एक समय 7-7 की बराबरी बना रखी थी, लेकिन सिंधु ने बाद में बढ़त हासिल कर ली. सिंधु ने 10-7 की बढ़त के साथ दूसरे गेम में भी अपना पकड़ मजबूत रखी और अपनी प्रतिद्वंद्वी को एक बार भी खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया.

ये भी पढ़ें- AFC Asian Cup 2019 : यूएई से होगा मुकाबला तो इतिहास रचना चाहेगी भारतीय टीम

इससे पहले, इस सीजन में घुटने की चोट और सांस की समस्या से पीड़ित रहे एचएच प्रणॉय ने दिल्ली के लिए पहला मैच जीता. प्रणॉय ने हैदराबाद के राहुल यादव को 15-10, 9-15, 15-12 से हराया. प्रणॉय के शानदार बैकहैंड्स के सामने राहुल बेबस नजर आए और हार को मजबूर हुए.

इसके बाद दिल्ली की टीम ने अपना ट्रंप मैच जीता और यह मैच उसके लिए पुरुष डबल्स जोड़ीदार चाए बियाओ और मानेपोंग जोंगजीत ने जीता. इस जोड़ी ने हंटर्स के बोडिन इसारा और अरुण जार्ज को 8-15, 15-9, 15-8 से हराया.

ये भी पढ़ें- ODI Team Rankings : ... तो इंग्लैंड के करीब पहुंच जाएगी भारतीय वनडे टीम

सिंधु ने अपना ट्रंप मैच खेला और जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को दो अंक दिलाए. सिंधु की जीत के बाद स्कोर 2-3 हो चुका था. अगला मुकाबला हैदराबाद के मार्क कालोउ और दिल्ली के टॉमी सुगियार्तो के बीच था. इन दोनों के बीच अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब तक कोई मैच नहीं हुआ है, लेकिन वर्ल्ड नंबर-9 सुगियार्तो और कालोउ के बीच काफी रोमांचक मैच देखने को मिला. हालांकि सुगियार्तो ने यह मैच 15-6, 15-11 से जीता और अपनी टीम को एक अंक दिलाते हुए 4-2 की अजेय बढ़त दिला दी.

हैदराबाद के लिए अब सम्मान की लड़ाई रह गई थी. मौजूदा चैंपियन टीम के किम सा रांग और इयोम हये वोन ने जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को एक अंक दिलाया. हंटर्स ने औपचारिता मात्र रह गए मिक्स्ड डबल्स में दिल्ली के वांग सिजे और चिया सिन ली को 15-7, 15-12 से हराया.

ये भी पढ़ें- Match-Fixing Scandal, 2000: एक स्कैंडल जिसने लगाया था जेंटलमेंस गेम पर दाग, जानिए पूरा 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi