S M L

Premier Badminton League 2019 : झांग ने सायना को मात दी, अवध की नार्थईस्टर्न पर एकतरफा जीत

झांग ने पहला गेम हारने के बाद सायना को 11-15, 15-11, 15-7 से मात दी

Updated On: Jan 09, 2019 10:50 PM IST

FP Staff

0
Premier Badminton League 2019 : झांग ने सायना को मात दी, अवध की नार्थईस्टर्न पर एकतरफा जीत

अश्विनी पोनप्पा-माथियास क्रिस्टिएनसेन और बेईवान झांग की शानदार जीतों के दम पर अवध वॉरियर्स ने बुधवार को कांतीरावा स्टेडियम में बैडमिंटन प्रीमियर लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मैच में सायना नेहवाल की कप्तानी वाली टीम नार्थईस्टर्न वॉरियर्स को 5-0 से हरा दिया.झांग की जीत के साथ ही अवध ने स्कोर 4 -(-1) कर मुकाबला अपने नाम किया. सायना की इस सीजन में तीन मैचो में दूसरी हार है. सायना का मैच नार्थ ईस्टर्न का ट्रंप मैच था और इसे हार कर वह नकारात्मक अंकों में पहुंच गई है.

पुरुष सिंगल्स में अवध के ली डोंग केयुन ने नार्थईस्टर्न के टियान होवेई को सीधे गेमों में 15-10, 15-13 से हरा अपनी टीम के खाते में एक अंक डाला. दूसरा मैच मिक्स्ड डबल्स था, जिसमें अवध ने अश्विनी पोनप्पा और माथियास क्रिस्टिएनसेन को कोर्ट पर उतारा था तो वहीं नार्थईस्टर्न ने लियो मिन चुन और किम हा ना पर टीम को बराबरी दिलाने का दारोमदार था. लियो और किम की जोड़ी हालांकि असफल रही और अवध की जोड़ी ने उसे 15-7, 15-14 से मात दी. इस जीत से अवध की टीम के हिस्से दो अंक आए और वह 3-0 से आगे हो गई. यह अवध की टीम का ट्रंप मैच था. पीबीएल में ट्रंप मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं.

ये भी पढ़ें- Premier Badminton League 2019 : दिल्ली डैशर्स से हारकर भी हैदराबाद हंटर्स टॉप पर कायम

महिला सिंगल्स में नार्थईस्टर्न की स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल का सामना अवध की बेइवान झांग से था. झांग ने पहला गेम हारने के बाद सायना को 11-15, 15-11, 15-7 से मात दी. पहले गेम में झांग काफी मशक्कत के बाद भी सायना को टक्कर नहीं दे पाईं. सायना ने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 3-0 कर लिया. यहां झांग ने एक अंक बटोरा. सायना ब्रेक में हालांकि 8-5 की बढ़त के साथ गईं. ब्रेक के बाद भी झांग बराबरी नहीं कर पाईं और सायना ने 13-10 की बढ़त ले ली. दो अंक लेकर सायना ने गेम अपने नाम किया.

दूसरे गेम में झांग ने अलग खेल दिखाया और लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 3-0 कर लिया. ब्रेक में वह 8-5 की बढ़त के साथ गईं. ब्रेक के बाद सायना ने स्कोर 8-8 से बराबर किया और फिर 10-8 से आगे हो गईं. यहां झांग ने 10-10 से बराबरी की और फिर 13-10 से आगे हो गईं और फिर 15-11 से गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं.

ये भी पढ़ें- भारतीय हॉकी में 'म्यूजिकल चेयर' जारी, हरेंद्र सिंह को हटाया... कहा- जूनियर टीम संभालो

तीसरे गेम में झांग ने एकतरफा शुरुआत करते हुए 8-3 से बढ़त ले ली. ब्रेक के बाद झांग ने स्कोर 11-5 कर जीत की ओर कदम बढ़ा दिए थे और आखिरी में उन्होंने सायना को तीसरे गेम में 15-7 कर अपनी टीम को जीत दिलाई. यह नार्थईस्टर्न का ट्रंप मैच था. पीबीएल में ट्रंप मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है.

अगला मैच पुरुष सिंगल्स था, जिसमें अवध के सोन वान हो का सामना नार्थईस्टर्न के टानोनग्साक साएनसोमबूनसुक से हुआ. नार्थईस्टर्न के खिलाड़ी ने यह मैच 15-8, 15-10 से जीत अपनी टीम का खाता खोला और उसे नकारात्मक अंकों से बाहर निकाला. आखिरी मैच पुरुष डबल्स था. अवध के ली यांग और एमआर अर्जुन का सामना नार्थईस्टर्न के ध्रूव कपिला और यो येयोन सेयोंग से था. यहां एक बार फिर अवध की जोड़ी ने सीधे गेमों में 15-5, 15-12 से जीत नार्थईस्टर्न को अंक नहीं लेने दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi