live
S M L

प्रीमियर बैडमिंटन लीग 2017 : उद्घाटन मुकाबला सायना और सिंधु के बीच

चेन्नई स्मैशर्स की पीवी सिंधु और अवध वॉरियर्स की सायना नेहवाल आमने-सामने होंगी

Updated On: Dec 22, 2017 10:28 PM IST

FP Staff

0
प्रीमियर बैडमिंटन लीग 2017 : उद्घाटन मुकाबला सायना और सिंधु के बीच

शनिवार से शुरू होने वाली प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे संस्करण के पहले मुकाबले में चेन्नई स्मैशर्स की पीवी सिंधु और अवध वॉरियर्स की सायना नेहवाल आमने-सामने होंगी. आठ टीमों की लीग के शुरुआती मुकाबले इस संस्करण की नई टीम नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स के घर गुवाहाटी में खेले जाएंगे. सिंधु की टीम ने बीते साल आयोजित टूर्नामेंट के दूसरे सीजन का खिताब जीता था.

23 दिन तक चलने वाली लीग में सारे मुकाबले रात में होंगे, जिससे खिलाड़ियों को अगले मैच के लिए तैयार होने में समय मिल सके. फाइनल मुकाबला 14 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा. इस लीग में विश्व नंबर एक पुरुष खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन (बेंगलुरु ब्लास्टर्स) और विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ताई जु यिंग (अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स) भी इस लीग का हिस्सा होंगी.

चार दिन गुवाहाटी में मुकाबले होने के बाद लीग दिल्ली पहुंचेंगी, जहां पर पांच दिन तक मुकाबले चलेंगे. इसमें दिल्ली डेशर्स को दो मुकाबले घर में खेलने का फायदा मिलेगा. उनका इरादा बेंगलुरु ब्लास्टर्स और हैदराबाद हंटर्स के खिलाफ अधिक से अधिक अंक लेकर सेमीफाइनल में पहुंचने पर होगा.

इस साल विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम करने वाली सायना को भी उम्मीद है कि उनकी टीम अच्छी शुरुआत करेगी. उन्होंने कहा, 'हमने अभी तक सभी संस्करणों के नॉकआउट दौर में जगह बनाई है. इसलिए हमारे लिए ट्रॉफी न जीत पाना दुर्भाग्य की बात नहीं है. हम अपने मौके भुनाने को लेकर तैयार हैं और ट्रॉफी जीतने के लिए सब कुछ करेंगे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi