S M L

Australian Open 2019: प्रज्नेश मुख्य ड्रॉ के करीब, अंकिता और रामकुमार की छुट्टी

प्रज्नेश गुणेश्वरन का तीसरे दौर में सामना अब जापान के योसुके वाटानाकी से होगा, जिनकी रैंकिंग 192 है

Updated On: Jan 10, 2019 03:43 PM IST

FP Staff

0
Australian Open 2019: प्रज्नेश मुख्य ड्रॉ के करीब, अंकिता और रामकुमार की छुट्टी

प्रज्नेश गुणेश्वरन ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ के लिए पुरुष सिंगल्स वर्ग में भारत की चुनौती को बनाए रखा है जबकि अंकिता रैना और रामकुमार रामनाथन को ओपन क्वालीफायर्स के दूसरे दौर के तीन सेटों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में पराजय का सामना करना पड़ा. भारत के नंबर एक और छठे वरीय प्रज्नेश ने पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में स्पेन के एनरिके लोपेज पेरेज को 6-3 6-3 से पराजित किया. इस जीत से वह साल के पहले ग्रैंड स्लैम में भाग लेने के और करीब पहुंच गए हैं. प्रज्नेश ने दूसरे दौर का मुकाबला केवल 74 मिनट में अपने नाम किया.

प्रज्नेश गुणेश्वरन ने पहले दौर में विक्टर गालोविच की चुनौती को सीधे सेट में समाप्त कर दिया था. बाएं हाथ के भारतीय खिलाड़ी ने क्रोएशियाई खिलाड़ी पर 6-4 6-4 से जीत दर्ज की था. प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी की रैंकिंग 112 जबकि उनकी 228 है. प्रज्नेश गुणेश्वरन का तीसरे दौर में सामना अब जापान के योसुके वाटानाकी से होगा, जिनकी रैंकिंग 192 है.

अगर प्रज्नेश जापानी खिलाड़ी के खिलाफ मैच जीत जाते हैं तो यह उनका ग्रैंडस्लैम में पहला मुख्य ड्रॉ होगा. वह 2018 फ्रेंच ओपन में खेलने से चूक गए थे क्योंकि ‘लकी लूजर’ की बदौलत मुख्य ड्रॉ में पहुंच गए, लेकिन तब तक पेरिस से रवाना हो गए थे और चैलेंजर टूर्नामेंट में प्रवेश कर लिया था.

ये भी पढ़ें- AIBA Rankings: दुनिया की नंबर एक मुक्केबाज बनीं 6 बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम

21वीं वरीयता प्राप्त रामकुमार रामनाथन को जर्मनी के रुडोल्फ मोलेकर ने कड़े मुकाबले में 7-5, 5-7, 7-6 से हराया. ये मैच दो घंटे से ज्यादा समय तक चला. पिछले साल क्वालीफायर्स के फाइनल तक पहुंचने वाले रामकुमार रामनाथन ने 22 एसेस लगाए. वह पहली सर्व में भी बेहतर साबित हुए लेकिन निर्णायक टाईब्रेकर में कमजोर निकले.

महिलाओं के सिंगल्स में एशियन गेम्स की कांस्य पदकधारी अंकिता रैना ने एक सेट की बढ़त गंवा दी जिससे वह स्पेन की 29वीं वरीय पाउला बादोसा गिबर्ट से 6-4, 2-6, 4-6 से हार गईं. भारत की करमन कौर थांडी को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर लगेगा दो वनडे मैचों का प्रतिबंध!

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi