S M L

सरिता और मैरी कॉम सेमीफाइनल में, पोलैंड मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भारत के पदक पक्के

मैरी कॉम फिटनेस मुद्दों के कारण हाल में संपन्न एशियन गेम्स से बाहर रहने के बाद रिंग में वापसी कर रही हैं

Updated On: Sep 13, 2018 04:44 PM IST

Bhasha

0
सरिता और मैरी कॉम सेमीफाइनल में, पोलैंड मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भारत के पदक पक्के

एल सरिता देवी ने सेमीफाइनल में जगह बनाई और अंतिम चार में सीधे प्रवेश करने वाली अनुभवी मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने पोलैंड के गिलवाइस में चल रही महिलाओं की 13वीं अंतरराष्ट्रीय सिलेसियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत के लिए पदक पक्के किए.

पूर्व विश्व चैंपियन और एशियन गेम्स की ब्रॉन्ज मेडल विजेता सरिता ने 60 किग्रा वर्ग के पहले दौर में कजाखस्तान की ऐजान खोजाबेकोवा को हराने के बाद बुधवार रात चेक गणराज्य की एलेना चेकी को 5-0 से शिकस्त दी. वह सेमीफाइनल में कजाखस्तान की ही करीना इब्रागिमोवा से भिड़ेंगी.

मैरी कॉम ने रिंग में पैर रखे बिना ही मेडल पक्का किया

पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता मैरी कॉम ने अब तक रिंग में पैर रखे बिना ही 48 किग्रा लाइट फ्लाइवेट वर्ग में खिलाड़ियों के छोटे ड्रॉ के कारण सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत की पहली और एशियन गेम्स की एकमात्र गोल्ड मेडल विजेता मुक्केबाज मैरी कॉम फिटनेस मुद्दों के कारण हाल में संपन्न एशियन गेम्स से बाहर रहने के बाद रिंग में वापसी कर रही हैं.

रितु ग्रेवाल और लवलीना भी सेमीफाइनल में

अन्य भारतीयों में रितु ग्रेवाल ने रूस की स्वेतलाना रोजा के खिलाफ 4-1 की जीत से 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) चेक गणराज्य की मार्टिना श्मोरानजोवा को हराकर अंतिम चार में पहुंच गई हैं. सीमा पूनिया (81 किग्रा से अधिक), प्विलाओ बासुमैत्री (64 किग्रा) और शशि चोपड़ा हालांकि अपने-अपने मुकाबले हारकर पदक की दौड़ से बाहर हो गईं.

सीमा को कजाखस्तान की लजात कुंगेबायेवा ने 5-0 से हराया, जबकि बासुमैत्री को पोलैंड की नतालिया बारबुसिन्सका ने इसी अंतर से हराया. शशि के भी इंग्लैंड की एंजिला चैपमैन के खिलाफ इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi