S M L

पीएम मोदी ने दी खिलाड़ियों को बधाई, कहा सपने पूरा करने का बेहतरीन मंच है 'खेलो इंडिया'

खेलो इंडिया में 6 हजार खिलाड़ी मैदान पर उतर रहे हैं

Updated On: Jan 10, 2019 08:52 AM IST

FP Staff

0
पीएम मोदी ने दी खिलाड़ियों को बधाई, कहा सपने पूरा करने का बेहतरीन मंच है 'खेलो इंडिया'

खेलो को बढ़ावा देने के लिए शुरू हुए 12 दिवसीय खेलो इंडिया का महाराष्ट्र में उद्घाटन हुआ. खेल महोत्सव में 6 हजार खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे. समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके खेलो इंडिया के हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि इससे युवा खिलाड़ियों को अपने सपने पूरा करने के लिए एक मंच मिलेगा.

पीएम मोदी ने इसका हिस्से पांच मिनट और चैलेंज के बारे में कहा कि अधिक खेल का मतलब बेहतर सेहत और फिट देश है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को इस पर अपने अनुभव में बात करते हुए देखने काफी अदभुत है

पुणे में खेलो इंडिया का आगाज हुआ, जो 12 दिन चेलेगा. उद्घाटन से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और केंद्रीय खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने इन खेलों की वर्चुअल मशाल ग्रहण की और फिर खिलाड़ियों को खेल भावना की शपथ दिलाई.

इस मौके पर ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार, बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद, शूटर गगन नारंग और दीपा कर्माकर सहित कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे. टूर्नामेंट में अंडर-17 और अंडर-21 वर्ग में कुल 18 खेलों में खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे. इन खेलों में एथलेटिक्स, बैडमिंटन, मुक्केबाजी, हॉकी, फुटबाल, कुश्ती आदि शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi