S M L

एशियन गेम्स के विजेताओं से मिले प्रधानमंत्री मोदी, ओलिंपिक की तैयारियों के लिए दी शुभकामनाएं

मोदी ने पदक विजेताओं से कहा कि उनकी उपलब्धियों ने भारत के गौरव और स्तर को बढ़ाया है

Updated On: Sep 05, 2018 06:11 PM IST

FP Staff

0
एशियन गेम्स के विजेताओं से मिले प्रधानमंत्री मोदी, ओलिंपिक की तैयारियों के लिए दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में आयोजित हुए 18वें एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों के साथ बुधवार को मुलाकात की. प्रधामंत्री ने सभी विजेताओं को उनकी उपलब्धि की बधाई दी. प्रधामंत्री के ऑफिस से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने पदक विजेताओं को बधाई दी है और एशियाई खेलों में उनके शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा भी की है.

मोदी ने पदक विजेताओं से कहा कि उनकी उपलब्धियों ने भारत के गौरव और स्तर को बढ़ाया है. इसके साथ ही उन्होंने आशा जताई है कि पदक विजेता अपने पैरों को जमीं पर जमाए रखते हुए अपनी लोकप्रियता और उपल्बिधयों के कारण स्वयं का ध्यान नहीं भटकने देंगे. इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों से उनके प्रदर्शन में सुधार के लिए नई तकनीक के उपयोग की गुजारिश की. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को इन तकनीक के इस्तेमाल से अपने खेल में सुधार जारी रखना चाहिए.

पीएमओ से जारी बयान में कहा गया, "प्रधानमंत्री मोदी ने छोटे शहरों से निकलने वाली युवा प्रतिभाओं के विकास पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में काफी क्षमता है और हम इन क्षेत्रों की प्रतिभाओं का विकास करना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि बाहर के लोग खिलाड़ियों द्वारा उनकी दिनचर्या में होने वाली मुश्किलों से अनजान हैं."

इस कार्यक्रम में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी मौजूद थे. उन्होंने ट्वीट करके इस मुलाकात की तस्वीरें सांझा की. आपको भारत ने इंडोनेशिया में आयोजित हुए 18वें एशियाई खेलों में 69 पदक हासिल किए हैं. 2010 में भारत ने ग्वांग्झू एशियाई खेलों में 65 पदक हासिल किए थे. भारत ने इस साल 1951 की बराबरी करते हुए कुल 15 स्वर्ण अपने नाम किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi