S M L

पैरा एथलीटों से प्रधानमंत्री मोदी ने की मुलाकात, सम्मान समारोह का भी हुआ आयोजन

गोल्ड मेडल विजेताओं को 30 लाख रूपए, सिल्वर मेडल विजेताओं को 20 और ब्रॉन्ज मेडल विजेताओं को 10-10 लाख रूपए दिए गए

Updated On: Oct 17, 2018 02:31 PM IST

Bhasha

0
पैरा एथलीटों से प्रधानमंत्री मोदी ने की मुलाकात, सम्मान समारोह का भी हुआ आयोजन
Loading...

पैरा खिलाड़ियों को देश का ‘असली आइकन’ बताते हुए सरकार ने हाल ही में संपन्न एशियाई पैरा खेलों के पदक विजेताओं को मंगलवार को नकद पुरस्कार प्रदान किए. इसके बाद खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिले. प्रधानमंत्री ने विभिन्‍न स्‍पर्धाओं में खिलाडि़यों द्वारा पदक जीतने पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की. उन्होंने खिलाडि़यों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि उनकी सफलता में उनके मनोबल की अहम भूमिका रही है. प्रधानमंत्री ने वैश्विक स्‍तर पर भारत की प्रतिष्‍ठा बढ़ाने में योगदान के लिए उन्‍हें बधाई द.

प्रधानमंत्री ने पदक विजेता खिलाडि़यों के कोचों की भी सराहना की. उन्‍होंने एथलीटों से कहा कि वे अपना उत्‍साह बनाये रखे और इससे भी अधिक ऊंचाइयां छूने के लिए परिश्रम करें.

गोल्ड मेडल विजेताओं को 30 लाख रूपए, सिल्वर मेडल विजेताओं को 20 और ब्रॉन्ज मेडल विजेताओं को 10-10 लाख रूपए दिए गए.

para games

सम्मान ,मारोह में खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, खेल सचिव राहुल भटनागर और खेल भारत (भारतीय खेल प्राधिकरण) की महानिदेशक नीलम कपूर मौजूद थी. भारतीय पैरा खिलाड़ियों ने जकार्ता में हुए खेलों में 15 गोल्ड समेत 72 मेडल जीते.

खेलमंत्री राठौड़ ने कहा ,‘आप लोग देश के असली आइकन हो. यह सफर आसान नहीं था क्योंकि आप लोगों ने जीवन में काफी बाधाओं का सामना किया है. कइयों ने हार मान ली होगी लेकिन आपने नहीं मानी. इससे आपकी प्रतिबद्धता का पता चलता है. आपकी क्षमता पर कइयों ने संदेह किया होगा जिन्हें आपने आज गलत साबित कर दिया.’

उन्होंने कहा कि पैरा खिलाड़ियों को सरकार का पूरा समर्थन हासिल है और सरकार उनमें तथा सक्षम खिलाड़ियों में फर्क नहीं करती.

उन्होंने कहा कि अब खिलाड़ियों को 2020 पैरालम्पिक पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi