S M L

PBL 4: पीवी सिंधु और कैरोलीना मारिन के बीच सुपरहिट मुकाबले से होगा सीजन का आगाज

22 दिसंबर से शुरू होने वाले सीजन 4 में कुल 30 मुकाबले खेले जाएंगे, 1 जनवरी को होगा सायना-सिंधु का मुकाबला

Updated On: Nov 28, 2018 10:28 AM IST

FP Staff

0
PBL 4: पीवी सिंधु और कैरोलीना मारिन के बीच सुपरहिट मुकाबले से होगा सीजन का आगाज

आईपीएल की ही तर्ज पर शरू हुई प्रमियर बैडमिंटन लीग के चौथे सीजन का आगाज भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और ओलिंपिक चैंपियन कैरेलीना मारिन के बीच मुकाबले के साथ 22 दिसंबर को होगा. इस सीजन का आगाज मुंबई में  होगा.

बाएं हाथ की खिलाड़ी मारिन नई टीम पुणे 7 एसेस की सदस्य हैं जो अपने अभियान की शुरुआत इस ओलंपिक चैंपियन की पूर्व टीम हैदराबाद हंटर्स के खिलाफ करेगी जिसमें सिंधु को जगह मिली है. मारिन ने पिछले साल हैदराबाद को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. पुणे 7 एसेस को हाल ही में फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू ने खरीदा है.

इस लीग के दौरान 30 मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें मौजूदा सत्र में सात ‘डबल हेडर’ होंगे. प्रत्येक शहर को एक डबल हेडर की मेजबानी मिलेगी जबकि पुणे और अहमदाबाद में दो-दो डबल हेडर खेले जाएंगे. सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के  चैंपियन समीर वर्मा की अगुआई वाली मुंबई राकेट्स अपने अभियान की शुरुआत 23 दिसंबर को मुंबई में करेगी.

पुणे राउंड के दौरान एक और मार्की मुकाबला देखने को मिलेगा हैदराबाद हंटर्स और नार्थ ईस्टर्न वारियर्स के बीच जब नए साल के पहले दिन होने वाले मुकाबले में सिंधु और सायना नेहवाल आमने सामने होंगी. अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स अपने घरेलू अभियान की शुरुआत अवध वॉरियर्स के खिलाफ करेंगे. 23 दिन चलने वाली इस प्रतियोगिता में नौ टीमों के बीच छह करोड़ रुपये की इनामी राशि के लिए दावेदारी पेश की जाएगी. ये टीमें दिल्ली डैशर्स, अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स, अवध वॉरियर्स, बेंगलुरू रैप्टर्स, मुंबई रॉकेट्स, हैदराबाद हंटर्स, चेन्नई स्मैशेज, नॉर्थ ईस्टर्न वारियर्स और पुणे 7 एसेस हैं.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi