S M L

PBL 2019 : मुंबई रॉकेट्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेंगे बेंगलुरु रैप्टर्स

रैप्टर्स ने रॉकेट्स की तुलना में एक मैच कम खेला है. अभी वह 13 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है

Updated On: Jan 07, 2019 09:06 PM IST

FP Staff

0
PBL 2019 : मुंबई रॉकेट्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेंगे बेंगलुरु रैप्टर्स

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) का चौथा सीजन अंतिम चरण में पहुंच चुका है और सेमीफाइनल की होड़ काफी रोमांचक हो चुकी है. अब बेंगलुरु चरण के पहले दिन मंगलवार को श्रीकांतिरावा स्टेडियम में मेजबान बेंगलुरु रैप्टर्स का सामना मुंबई रॉकेट्स से होगा और मेजबान टीम यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी.

रैप्टर्स ने रॉकेट्स की तुलना में एक मैच कम खेला है. अभी वह 13 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. इस सीजन में रैप्टर्स ने ट्रंप मैचों में जीत का रिकॉर्ड कायम किया है और वह एक बार फिर अपने ट्रंप मैच जीतते हुए आगे का सफर जारी रखना चाहेगी. किदांबी श्रीकांत और साई प्रणीत जैसे उसके स्टार सिंगल्स मैचों में चुनौती पेश करेंगे और ऐसे में मुंबई के लिए आने वाले मुकाबले किसी भी हाल में आसान नहीं होंगे.

ये भी पढ़ें- Ranji Trophy 2018-19 : मुंबई ने छत्तीसगढ़ को 129 रन पर समेट दिया

पीबीएल द्वारा जारी रिलीज के अनुसार इस अहम मैच से पहले रैप्टर्स के आइकन खिलाड़ी और कप्तान श्रीकांत ने कहा, ‘हमारे लिए यह काफी अहम मैच है. हम इस सीजन में घर में पहली बार खेल रहे हैं. हम एक तरफ जहां छह अंक हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं वहीं हमारा ध्यान प्रशंसकों की हौसलाअफजाई पर भी होगी.’ पूर्व वर्ल्ड नंबर एक श्रीकांत अब तक अजेय हैं. श्रीकांत ने अपनी टीम के प्रशंसकों से कहा कि वे अधिक से अधिक संख्या में स्टेडियम में आकर उनकी तथा टीम के साथियों का हौसला बढ़ाएं.

Sameer Verma will be leading the attack for the Rockets

दूसरी ओर, रॉकेट्स के सामने टेबल में टॉप पर पहुंचने का लक्ष्य है. चेन्नई स्मैशर्स पर 5-0 की एकतरफा जीत के बाद रॉकेट्स का मनोबल सातवें स्थान पर है और वह अपने इस शानदार सफर को जारी रखना चाहेंगे. मुंबई रॉकेट्स ने अब तक चार मुकाबले खेले हैं और कुल 19 अंक जुटाए हैं. यह टीम अभी तालिका में दूसरे स्थान पर है. अपनी टीम की संभावनाओं के बारे में वर्ल्ड टूर सेमीफाइनलिस्ट समीर वर्मा ने कहा, ‘हमारी टीम अभी वाकई अच्छा खेल रही है. हमें बस अपना लय जारी रखना है. हमारा ध्यान मैच दर मैच पर है और हम बेंगलॉरुरू का उसके घर में सामना करने के लिए तैयार हैं.’

ये भी पढ़ें- तेज गेंदबाजों को लेकर ‘मेच्योर’ रणनीति  बनाने की जरूरत : चेतन चौहान

रॉकेट्स ने अपने पिछले मैच में नार्थ ईस्ट वॉरियर्स को 4-3 से हराया था. मुंबई की टीम को पता है कि घर में बेंगलुरु को हराना आसान नहीं क्योंकि वह अपने घरेलू प्रशंसकों के बीच रहते हुए सेमीफाइनल स्पॉट के लिए चुनौती पेश करेगी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi