S M L

PBL 2018, Auction: सायना की नीलामी ने सबको चौंकाया, दूसरी बार में मिला खरीदार

इस सीजन की नीलामी की शुरुआत सायना के नाम से ही हुई

Updated On: Oct 08, 2018 01:38 PM IST

FP Staff

0
PBL 2018, Auction: सायना की नीलामी ने सबको चौंकाया, दूसरी बार में मिला खरीदार

प्रीमियर बैडमिंटन लीग के चौथे सीजन के लिए खिलाड़ियों की बोली लगभग पूरी होने वाली है. सोमवार को हुई नीलामी में 23 देशों में 145 खिलाड़ी उतरे, जिन पर 9 फ्रेंचाइजियों ने दांव लगाया. लीग में नई टीम के आने से किसी भी टीम ने पास राइट टू मैच कार्ड नहीं था और 2015 के बाद पहली बार सभी खिलाडि़यों पर बोली लगी.

चौथे सीजन की नीलामी की शुरुआत भारत की स्‍टार खिलाड़ी और ओलिंपिक ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट सायना नेहवाल के नाम के साथ हुई. उम्‍मीद लगाई जा रही थी कि सायना को मोटी रकम मिलने वाली है, लेकिन हर कोई उस समय हैरान रह गया, जब उन्‍हें कोई खरीदार नहीं मिला. दूसरे राउंड में एक बार फिर सायना को नीलामी के लिए रखा गया और दूसरी बार में उन्‍हें खरीदार मिला. अनुभवी खिलाड़ी को नॉर्थ ईस्‍टर्न वॉरियस ने 80 लाख रुपए में  अपने साथ जोड़ा.

वहीं लीग की नई टीम पुणे 7 एस ने कैरोलिना मारिन के रूप में इस नीलामी का  अपना पहला खिलाड़ी खरीदा. रियो ओलिंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट पीवी सिंधु को मौजूद चैंपियन हैदराबाद हंटर्स ने 80 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा. भारत के शीर्ष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत बेंगलुरु की जर्सी में नजर आएंगे. बेंगलुरु ने 80 लाख रुपए में खरीदा. दुनिया के नंबर 6 के खिलाड़ी श्रीकांत गोल्‍ड कोस्‍ट कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के फाइनलिस्‍ट थे, वहीं इसी साल वह एक सप्‍ताह के लिए विश्‍व के नंबर एक खिलाड़ी भी बने थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi