S M L

PBL 2018,Auction: सायना, सिंधु, मारिन सहित 145 खिलाड़ियों पर खेले जाएंगे दांव

नीलामी में 23 देशों के 145 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे

Updated On: Oct 08, 2018 05:33 PM IST

FP Staff

0
PBL 2018,Auction: सायना, सिंधु, मारिन सहित 145 खिलाड़ियों पर खेले जाएंगे दांव

दिसंबर माह में होने वाले प्रीमियर बैडमिंटन लीग के लिए सोमवार को खिलाडि़यों की नीलामी होगी, जिसे ओलिंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट पीवी सिंधु, ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट सायना नेहवाल, गोल्‍ड मेडलिस्‍ट कैरोलिना मारिन और दुनिया के पूर्व नंबर एक विक्‍टर एक्‍सेलसन भी हिस्‍सा लेंगे. इस बार की नीलामी काफी महत्‍तपूर्ण हैं, क्‍योंकि 2015 के बाद पहली बार सभी खिलाडि़यों पर बोली लगेगी. लीग में पुणे फ्रेंचाइजी के जुड़ने के बाद लीग अब नौ टीमों की होगी और किसी भी टीम के पास राइट टू मैच कार्ड नहीं हैं. नीलामी में 23 देशों के 145 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. पीबीएल का आयोजन 22 दिसंबर से 13 जनवरी तक किया जाएगा.

प्रणॉय को मिला आइकल खिलाड़ी का दर्जा

इस नीलामी में सभी की नजरें एचएस प्रणॉय पर होंगी, क्‍योंकि उन्‍हें बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पहली बार आइकन खिलाड़ी का दर्जा मिला है और जो भी टीम दो करोड़ 60 रुपए की राशि से खिलाड़ी को खरीदने उतरेंगी, तो उन पर बड़ी बोली लगने की उम्‍मीद है. प्रणॉय के अलावा एक्सेलसन, मारिन, सायना, सिंधु, श्रीकांत, योंगे डेई, सुंग जी ह्युन और सोन वान हो को भी आइकन खिलाड़ी का दर्जा दिया गया है.

लक्ष्‍य सेन भी होंगे नीलामी में

नीलामी में 67 भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, भारत के उभरते युवा खिलाड़ी और एशियाई जूनियर चैंपियन लक्ष्य सेन ही होंगे. हालांकि अभी लक्ष्‍य अभी यूथ ओलिंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधत्‍व कर रहे हैं और वह अर्जेंटीना में हैं.

एक खिलाड़ी पर अधिकतम 80 लाख रुपए की बोली

नीलामी के नियमों के अनुसार एक टीम एक खिलाड़ी पर अधिकतम 80 लाख रुपए की बोली लगा सकती है. अगर कई टीमों की बोली समान होती है तो ड्रॉ के जरिए फैसला होगा कि खिलाड़ी किसी टीम के पास जाएगा. इस 23 दिवसीय प्रतियोगिता की कुल इनामी राशि छह करोड़ रुपए है. टूर्नामेंट के शुरुआती दौर मुंबई में होंगे, जबकि इसके बाद पुणे, अहमदाबाद, हैदराबाद और बेंगलुरू में भी मुकाबले होंगे.

एजेंसी इनपुट के साथ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi