S M L

PBL 2018-19: सायना नेहवाल के वॉरियर्स के आगे नहीं चली मुंबई की रॉकेट

मुंबई टीम मेंस सिंगल और डबल्‍स में ही जीत दर्ज पाई.

Updated On: Dec 27, 2018 10:59 PM IST

Kiran Singh

0
PBL 2018-19: सायना नेहवाल के वॉरियर्स के आगे नहीं चली मुंबई की रॉकेट

पीबीएल (pbl 2018-19) में गुरुवार को सायना नेहवाल की अगुआई में नॉर्थ इस्‍टर्न वॉरियर्स ने मुंबई रॉकेट्स  को 4-1 से हरा दिया. मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में लियाओ चुन और किम हा ना की जोड़ी ने रॉकेट्स  के  किम जुंग और पिया बेरानाडेथ  की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-6, 15-13 से हराकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. पुरुष एकल के अगले मैच में मुंबई ने आंद्रेस एंटोनसेन को ट्रम्प मैच चुना. इस बढ़त को दुगुना करने करने मेंस सिंगल में तानोंग्साक  ने, तानोंग्साक ने एंटोनसेन को 2-1 से हराया. इस मैच में वॉरियर्स को कड़ी टक्‍कर मिली. पहला गेम 15-9 से आसानी से जीतने के बाद वॉरियर्स ने 10-15 से दूसरा गेम गंवा दिया. तीसरे में वापसी करते हुए तानोंग्साक ने 15-11 से तीसरा गेम जीतकर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. ट्रंप मैच गंवाने के कारण मुंबई नकारात्‍मक अंकों के पहुंच गई थी. पीबीएल में हर टीम का एक ट्रंप मैच होता हैं. अगर टीम उस मैच को जीत जाती हैं तो उसे दो अंक मिलते हैं और हारने में एक अंक गंवाना पड़ता है, लेकिन यहां मुंबई के पास एक भी अंक नहीं था, जिस कारण वह माइनस में चली.

वॉरियर्स ने जीता अपना ट्रंप मैच

वॉरियर्स का ट्रंप मैच वीमंस सिंगल का मुकाबला था, जिसमें उनकी ओर से रितुपर्णा दास उतरी थी और उनके सामने श्रेयांशी की चुनौती थी. दास ने  रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया. दास ने 12-15 से पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार वापसी कर और 15-10, 15-12 से लगातार दो गेम जीतकर वॉरियर्स को बढ़त दिला दी. इस मुकाबले को जीतते ही वॉरियर्स की बढ़त दुगुनी हो गई और वह 4-0 से आगे हो गई.

समीर वर्मा ने कसा लगाम

mumbai rocket

हालांकि इसके बाद समीर वर्मा ने वॉरियर्स के इस रथ पर लगाम कसा और मेंस सिंगल के मुकाबले में टियान होवाई को 2-0 से हराया. लेकिन मुंबई का स्‍कोर माइनस में होने के कारण उन्‍हें इस जीत का सिर्फ यही फायदा मिला कि उनके आगे से माइनस स्‍कोर कम हो गया. दोनों खिलाडि़यों से गलती के साथ मुकाबले की शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद रॉकेट के समीर ने वापस से गलती नहीं दोहराई और 15-6 के बड़े अंतर से पहला गेम अपन नाम कर लिया. हालांकि दूसरे गेम को अपने नाम करने में समीर को काफी पसीना बहाना और 15-13 के अंतर से अपने नाम करते हुए मुंबई रॉकेट टीम को खुश होने का मौका भी दे दिया. समीर की जीत ने बढ़त के अंतर को कर किया. इसके बाद रॉकेट्स के जुंग और डे की जोड़ी ने वॉरियर्स के चुन और सिओंग की जोड़ी को 2-1 से हरा दिया. रॉकेट्स की जोड़ी ने मैंस डबल्‍स के मुकाबले में वॉरियर्स को 15-12, 13-15, 15-7 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi