S M L

PBL 2018-19: पुणे को जीत नहीं दिला पाए लक्ष्‍य, श्रीकांत की रैप्‍टर्स ने दी मात

बेंगलुरु रैप्‍टर्स ने कैरोलिना मारिन की पुणे को कड़े मुकाबले में 4-3 से हराया

Updated On: Dec 30, 2018 10:51 PM IST

FP Staff

0
PBL 2018-19: पुणे को जीत नहीं दिला पाए लक्ष्‍य, श्रीकांत की रैप्‍टर्स ने दी  मात

किदांबी श्रीकांत से सजी बेंगलुरु रैप्‍टर्स ने ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन की टीम पुणे सेवन एस को रोमांचक मुकाबले में 4-3 से हरा दिया. मारिन की पुणे ने मुंबई रॉकेट्स के खिलाफ इस सीजन में अपनी जीत का खाता खोला था, लेकिन रैप्‍टर्स के आगे वह इस सिलसिले को बरकरार नहीं पाई और हार का सामना करना पड़ा. दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्‍कर रही और निर्णय आखिरी मैच में पहुंच गया, जहां लक्ष्‍य सेन एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए.

रैप्‍टर्स के लिए अहसान और सेतीयावान ने इवानोव और चिराग शेट्टी की जोड़ी को मात देकर बेंगलुरु रैप्‍टर्स का विजयी बिगुल बजाया. रैप्‍टर्स की जोड़ी ने पुणे की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-12, 11- 15 से हराकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.

मारिन ने किया पुणे को आगे

carolina marin

मैन्‍स डबल्‍स का मैच गंवाने के बाद 1-0 से पिछड़ी पुणे का ट्रंप वीमंस सिंगल था, जिसके कैरोलिन मारिन के सामने रैप्‍टर्स की वू थी. यहां पुणे के पास बढ़त लेने का सुनहरा था, जिसके ओलिंपिक चैंपियन मारिन के बखूबी भुनाया. मारिन ने रैप्‍टर्स को सीधे गेमों में 15-8, 15-5 से हरा दिया.

श्रीकांत ने फिर किया रैप्‍टर्स को आगे

दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा था. दो मैचों में जहां पुणे 2-1 से आगे हो गई थी. इस बार मौका रैप्‍टर्स के पास था कि बढ़त हासिल करें. श्रीकांत रैप्‍टर्स के ट्रंप रहे और भारत के इस स्‍टार खिलाड़ी ने अजय जयराम को कांटे की टक्‍कर में 10-15, 15-12, 15-14 से हराया. पहला गेम गंवाने के बाद श्रीकांत ने दूसरे गेम में जोरदार वापसी की. हालांकि तीसरे गेम में दोनों के बीच एक अंक को लेकर काफी पसीना बहा, जहां श्रीकांत ने बाजी मार ली. इस जीत के साथ अब रैप्‍टर्स 3 2 से आगे हो गई थी.

मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में पुणे हावी

lakshya

एक अंक से पिछड़ रही पुणे ने मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में हिसाब बराबर किया और रैप्‍टर्स की जोड़ी को सीधे गेमों को 15-13, 15-9 से हराकर स्‍कोर 3-3 से बराबर कर दिया और निर्णायक फैसला मैंस सिंगल के दूसरे मुकाबले में जा पहुंचा. जहां पुणे के लक्ष्‍य सेन के सामने बी साई प्रणीत की चुनौती थी, लेकिन युवा ओलिंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट लक्ष्‍य अनुभवी प्रणीत के सामने टिक नहीं पाए और 15-9, 15 -13 से मैच गंवाने के साथ पुणे को हार का भी सामना करना पड़ा.

फोटो साभार: पीबीएल

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi