S M L

पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट: खाचानोव ने जोकोविच का विजयी रथ रोककर किया उलटफेर, पहली बार जीता खिताब

वह इस तरह इस साल पहली बार मास्टर्स टूर्नामेंट खिताब जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बने

Updated On: Nov 05, 2018 02:48 PM IST

FP Staff

0
पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट: खाचानोव ने जोकोविच का विजयी रथ रोककर किया उलटफेर, पहली बार जीता खिताब
Loading...

रूस के कैरेन खाचानोव ने बड़ा उलटफेर करते हुए नोवाक जोकोविच को हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया और इसी के साथ रशियन खिलाड़ी ने जोकोविच की 22 मैचों के अजेय दौड़ को भी रोक दिया है. खाचानोव का यह पहला मास्‍टर्स 1000 खिताब है.वह इस तरह इस साल पहली बार मास्टर्स टूर्नामेंट खिताब जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बने. इससे पहले जॉन  इस्नर और हुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने यह उपलब्धि हासिल की थी. 1 घंटे 37 मिनट तक चले मुकाबले में खाचानोव ने 14 बार के ग्रैड स्‍लैम चैंपियन जोकोविच को 7-5, 6-4 से हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत तो हासिल की ही, साथ ही जोकोविच को लगातार चौथा खिताब हासिल करने से भी रोक दिया.

इस टूर्नामेंट से राफेल नडाल के हटने का फायदा जोकोविच को मिला और सोमवार को जारी होने वाली रैंकिंग में वह एक बार फिर दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी बन जाएंगे. रशियन खिलाड़ी ने खिताबी मुकाबले में 31 विनर्स लगाकर सबको चौंका दिया. पूरे सप्‍ताह फ्लू के लपेटे में आए जोकोविच की तबीयत फाइनल में भी खराब थी.

गौरतलब है कि जोकोविच ने सेमीफाइनल मुकाबले में जोकोविच ने रोजर फेडरर को तीन घंटे तक चले मैच में 7-6, 5-7, 7-6 से हरा दिया था और इस हार के साथ ही फेडरर को 100वां खिताब जीतने का इंतजार भी बढ़ गया . वहीं 22 वर्षीय खाचनोव ने ऑस्ट्रिया के छठी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम को 6-4, 6-1 से हराकर पहली बार मास्टर्स फाइनल में प्रवेश किया था. जोकोविच अगर खिताब जीतने में सफल रहते तो राफेल नडाल के 33 मास्टर्स खिताब की बराबरी भी कर लेंते .

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi