S M L

सुरक्षा नहीं बल्कि निजी कारणों की वजह से भारत नहीं आ रही हैं स्विट्जरलैंड की एंब्रे

स्विट्जरलैंड की जूनियर स्क्वॉश खिलाड़ी एंब्रे एलिंक्स के माता पिता ने बयान जारी करके इन खबरों का खंडन किया है

FP Staff Updated On: Jul 23, 2018 12:11 PM IST

0
सुरक्षा नहीं बल्कि निजी कारणों की वजह से भारत नहीं आ रही हैं स्विट्जरलैंड की एंब्रे

सुरक्षा कारणों के चलते भारत ना आने वाली स्विट्जरलैंड की जूनियर स्क्वॉश खिलाड़ी एंब्रे एलिंक्स के माता पिता सामने आए हैं और उन्होंने ऐसी किसी खबर का खंडन किया.  एंब्रे के माता-पिता ने बयान जारी करके साफ किया है कि एंब्रे के भारत आकर वर्ल्ड जूनियर स्क्वॉश चैंपियनशिप में ना खेलने का कारण सुरक्षा नहीं है. उन्होंने साफ किया वह ऐसा निजी कारणों के चलते कर रही हैं.

उनके माता पिता ने टीएनएम से बात करते हुए कहा 'माता-पिता के तौर पर हम बारत में एंब्रे की सुरक्षा को लेकर चिंतित नहीं है. हमने पिछले साल सितंबर में ही यह तय किया था कि वह इस सीजन में यूरोपीयन अंडर 17 का हिस्सा होंगी वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप का नहीं क्योंकि वह ऐसा अगले साल भी कर सकती हैं क्योंकि उनकी उम्र फिलहाल बस 16 साल हैं. साथ ही हमने जुलाई और अगस्त में परिवार के साथ छुट्टियां मनाने का फैसला किया था क्योंकि आगे कुछ समय तक एंब्रे के लिए समय निकालना मुश्किल होने वाला था. अगर यह टूर्नामेंट भारत के अलावा दुनिया के किसी और देश में होता तब भी हमारा यहीं फैसला होता.'

पहले खबरें आई थी कि स्विटजरलैंड की जूनियर स्क्वॉश खिलाड़ी एंब्रे एलिंक्स चेन्नई में होने वाली जूनियर स्क्वॉश चैंपियनशिप में इसलिए भाग नहीं ले रही हैं क्योंकि उनके माता-पिता ने हाल ही में सामने आई उस रिपोर्ट के मद्देनजर उन्हें भारत भेजने से मना कर दिया जिसमें भारत को महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक देश बताया गया था.

(फोटो साभार- ट्विटर)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi