S M L

भारत ने अब इस खेल में पाकिस्तान को हराकर जीता विश्व कप खिताब

पंकज आडवाणी और मनन चंद्रा की जोड़ी ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर पहले आईबीएसएफ स्नूकर टीम विश्व कप का खिताब जीत लिया

Bhasha Updated On: Mar 03, 2018 02:24 PM IST

0
भारत ने अब इस खेल में  पाकिस्तान को हराकर जीता विश्व कप खिताब

पंकज आडवाणी और मनन चंद्रा की भारतीय जोड़ी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फाइनल में पाकिस्तान को हराकर पहले आईबीएसएफ स्नूकर टीम विश्व कप का खिताब जीत लिया.

शुक्रवार रात हुए बेस्ट ऑफ फाइव फाइनल में 0-2 से पिछड़ने के बाद भारत तीसरे फ्रेम में भी 0-30 से पीछे था.

चंद्रा ने इसके बाद 39 के ब्रेक के साथ भारत को वापसी दिलाई और फिर आडवाणी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्रेम भारत की झोली में डाल दिया.  चौथे फ्रेम में बाबर मसीह के खिलाफ 1-20 से पिछड़ते हुए आडवणी मुश्किल में थे लेकिन इसके बाद उन्होंने 69 के शानदार ब्रेक के साथ भारत को 2-2 से बराबरी दिला दी.

What an awesome feeling to win it from 2-0 down against Pakistan in the final! Really enjoyed partnering with the super talented Manan Chandra- superb show mate pic.twitter.com/FKTnbF64wp

— Pankaj Advani (@PankajAdvani247) March 3, 2018

चंद्रा और मोहम्मद आसिफ के बीच पांचवें और निर्णायक फ्रेम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने अहम मौके पर संयम बरकरार रखते हुए जीत दर्ज की.

फाइनल में भारत की शुरुआत खराब रही. बाबर ने पहले फ्रेम में चंद्रा को आसानी से 73-24 से हराया जबकि आसिफ ने आडवाणी को कड़े मुकाबले में 61-56 से हराकर पाकिस्तान को 2-0 की बढ़त दिलाई. डबल्स मैच में आडवाणी और चंद्रा ने 72-47 की जीत से वापसी की और फिर अगले दो सिंगल  फ्रेम भी जीतकर खिताब जीत लिया.

इस जीत के साथ आडवाणी के विश्व खिताब की संख्या 19 हो गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi