S M L

ओलिंपिक तैयारियों के लिए भारत आना चाहती हैं पाकिस्तान की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी

महूर शहजाद ने अपने देश के खेल अधिकारियों से भारत भेजने के लिए अपील भी की

Updated On: Jan 30, 2019 08:43 AM IST

Bhasha

0
ओलिंपिक तैयारियों के लिए भारत आना चाहती हैं पाकिस्तान की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी

पड़ोसी देश पाकिस्तान की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी महूर शहजाद अनुभव के लिए भारत आना चाहती है. इसके लिए उन्होंने अपने देश के खेल अधिकारियों से अपील भी की. महूर ने कहा कि बैडमिंटन खिलाड़ियों को कोचिंग और प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए भारत भेजा जाए. लाहौर में नेशनल चैंपियनशिप का एकल खिताब जीतने वाली महूर ने कहा कि बैडमिंटन में वे काफी मजबूत हैं और अब भारत में नियमित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं होती हैं.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि बैडमिंटन महासंघ सहित हमारे खेल अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भारत कोचिंग और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में हिस्सा लेने के लिए भारत जा पाएं. महूर ने 2017 में इस्लामाबाद में हुए इंटरनेशनल इवेंट में एकल वर्ग का खिताब जीता था और उन्होंने एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने कहा कि लेकिन उनका सपना टोक्यो के होने वाले ओलिंपिक के लिए क्वालिफाइ करना है. महूर ने कहा कि इस समय वह टॉप 200 बैडमिंटन खिलाड़ियों में जगह बनाने वाली पहली पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं और उन्हें ओलिंपिक क्वालिफाइ के लिए टॉप 70 के होना जरूरी है.

इसके लिए बेहतरीन कोचिंग के साथ साथ विभिन्न टूर्नामेंट में हिस्स लेने की जरूत है. उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों में उन्होंने कई इंटरनेशनल इवेंट में हिस्सा लिया, लेकिन अभी भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारत जाकर वहां खेलने की जरूरत महसूस होती है. महूर ने कहा कि भारतीय बैडमिंटन से सीखने में कुछ भी गलत नहीं है. नवंबर 2008 में मुंबई अटैक के बाद दोनों देशों के बाद खेल के रिश्तों में भी दरार आ गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi