S M L

पाकिस्तान ने एफआईएच प्रीमियर लीग के लिए चुनी टीम, 11 सीनियर खिलाड़ियों को किया बाहर

टीम के नए मैनेजर हसन सरदार का मानना है कि वर्ल्ड कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन करने के लिए यही 11 खिलाड़ी जिम्मेदार थे

Updated On: Jan 21, 2019 11:12 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान ने एफआईएच प्रीमियर लीग के लिए चुनी टीम, 11 सीनियर खिलाड़ियों को किया बाहर

पाकिस्तान ने एफआईएच प्रो लीग के लिए नये चेहरों की टीम चुनी हैं. हालांकि हैरानी की बात यह है कि टीम में 11 सीनियर खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है.

ट्रायल्स इस्लामाबाद में किए गए जिसके बाद मुख्य चयनकर्ता इस्लाहुद्दीन सिद्दिकी ने रविवार को टीम की घोषणा की जिसमें से कप्तान मुहम्मद रिजवान के अलावा 10 सीनियर खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया. टीम के नए मैनेजर हसन सरदार का मानना है कि वर्ल्ड कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन करने के लिए यही 11 खिलाड़ी जिम्मेदार थे. उन्होंने कहा कि ओलिंपिक को ध्यान में रखते हुए टीम में यह बदलाव जरूरी है. मिडफील्डर अली शान इस नए चेहरों वाली 18 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम अगुवाई करेंगे. इस 25 साल के खिलाड़ी ने 135 अंतरराष्ट्रीय मैचों में टीम का प्रतिनिधित्व किया है. पाकिस्तानी टीम पिछले साल नवंबर-दिसंबर में भुवनेश्वर में हुए 16 देशों के विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत सकी थी और 11वें स्थान पर रही थी.

Pakistan's Ajaz Ahmad fights for the ball with Malaysia's Fitri Saari during the field hockey group stage match between Malaysia and Pakistan at the 2018 Hockey World Cup in Bhubaneswar on December 5, 2018. (Photo by Dibyangshu SARKAR / AFP)

प्रो लीग मैच में बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया, नेदरलैंड्स, अर्जेंटीना, जर्मनी,इंग्लैंड, न्यूजीलैंड स्पेन और पाकिस्तान हिस्सा लेंगी. टूर्नामेंट में टॉप चार में रहने वाली टीमों को टोक्यों ओलिंपिक क्वालिफिकेशन मैच खेलने का मौका मिलेगा. पाकिस्तान के पास बहुत अच्छा मौका है हालांकि उनके लिए यह आसान नहीं होने वाला है.

दिलचस्प बात यह है कि वित्तीय संकट के कारण पाकिस्तानी टीम की प्रो लीग में भागीदारी भी सुनिश्चित नहीं है. कहना मुश्किल है कि क्या टीम अर्जेंटीना ऑस्ट्रेलिया औफिर न्यूजीलैंड जाने का खर्चा उठा पाएगी. पीएचएफ ने सरकार से 120 मिलियन रुपए देने की मांग की थी ताकी टीम टूर्नामेंट में हिस्सा ले सके. हालांकि केल मंत्री साफ कर चुके है कि पीएचएफ को फंड के लिए एक व्यापक प्लान बनाकर देना होगा.

(PTI इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi