S M L

तो क्या अब भारत में होने वाले हॉकी विश्वकप में भी खेलने नहीं आएगा पाकिस्तान!

आसानी से वीजा और शीर्ष स्तरीय सुरक्षा ना मिलने पर अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप का बहिष्कार करेगा पाकिस्तान

Updated On: Sep 22, 2017 02:18 PM IST

Bhasha

0
तो क्या अब भारत में होने वाले हॉकी विश्वकप में भी खेलने नहीं आएगा पाकिस्तान!

पाकिस्तान हाकी महासंघ ने धमकी दी है कि अगर उसके खिलाड़ियों को आसानी से वीजा और शीर्ष स्तरीय सुरक्षा नहीं मिली तो वह अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप का बहिष्कार करेगा.

पाकिस्तान हाकी महासंघ के अध्यक्ष खालिद खोकर ने दावा किया कि उन्होंने एफआईएच अध्यक्ष नरिंदर बत्रा से इस बारे में दुबई में बात की. विश्व कप अगले साल नवंबर दिसंबर में भारत में होना है.

खोकर ने कहा ,‘ हमारी बैठक बहुत अच्छी रही और हमने बत्रा तथा अन्य एफआईएच सदस्यों को अपनी चिंताओं से अवगत करा दिया है. मैने उनसे साफ कहा है कि हमें एफआईएच से आश्वासन चाहिए कि हमें वीजा आसानी से मिलेगा और विश्व कप के दौरान शीर्ष सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.’ उन्होंने कहा ,‘ मैंने साफ तौर पर कहा कि हमें अगर वैसी समस्या आई जो हमारी जूनियर टीम को आई थी तो हम भारत टीम नहीं भेजेंगे.’ उन्होंने दावा किया कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान की जूनियर टीम को जूनियर विश्व कप के लिए समय पर वीजा नहीं दिया था.

उन्होंने कहा ,‘ हमारी टीम भारत नहीं जा सकी और इससे हमारी हाकी को काफी नुकसान हुआ. इस बार हमने एफआईएच अध्यक्ष से पहले ही कह दिया है कि वीजा को लेकर हमें पूरा आश्वासन चाहिए.’ खेाकर ने कहा कि उन्होंने बत्रा से पाकिस्तान हॉकी लीग के बारे में भी बात की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi