S M L

Pak vs SA: क्या साउथ अफ्रीका में फखर जमा की चोट पाकिस्तान को पड़ेगी भारी

जमान की चोट को ठीक होने में कम से कम तीन से पांच सप्ताह का समय लग सकता है

Updated On: Dec 01, 2018 10:47 PM IST

FP Staff

0
Pak vs SA: क्या साउथ अफ्रीका में फखर जमा की चोट पाकिस्तान को पड़ेगी भारी

पाकिस्तान की टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे शुरू होने से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के सबसे इन फॉर्म बल्लेबाज फखर जमा तोट से उबरे नहीं हैं ऐसे में उनके टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल लग रही है. इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले फखर जमान ने पहली पारी में 94 और दूसरी पारी में 68 रन बनाए थे. वह टीम के लिए वनडे में की अहम पारियां खेल चुके हैं.

पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान का घुटने की चोट के कारण अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलना तय नहीं माना जा रहा है. क्रिकइंफो ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के हवाले से बताया कि जमान की चोट को ठीक होने में कम से कम तीन से पांच सप्ताह का समय लग सकता है. इस वजह से वह सेंचुरियन में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.

खबरों के मुताबिक जमान ने अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच के बाद अपने घुटने में दर्द होने की शिकायत की थी. इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था. पाकिस्तान की टीम तीन दिसंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और आखिरी टेस्ट खेलेगी. टीम 19 नवंबर से साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत करेगी जहां वह पहले तीन दिन प्रैक्टिस मैच खेलेगी. इसके बाज 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाएगा. जमान मंगलवार को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़ेंगे जहां वह चोट से उबरने के लिए रिहेबिलिटेशन शुरू करेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi