S M L

Pak vs Zim, 1st ODI : पाकिस्तान ने इस साल जीता अपना पहला वनडे मैच

पाकिस्तान ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 201 रन से करारी मात देकर इस वर्ष का अपना पहला वनडे मैच जीता

Updated On: Jul 13, 2018 10:03 PM IST

FP Staff

0
Pak vs Zim, 1st ODI : पाकिस्तान ने इस साल जीता अपना पहला वनडे मैच

सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के शतक तथा लेग स्पिनर शादाब खान की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने 2018 में वनडे क्रिकेट में शुक्रवार को आखिरकार जीत का खाता खोल ही लिया. पाकिस्तान ने बुलवायो में पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 201 रन से करारी मात देकर इस वर्ष का अपना पहला वनडे मैच जीता. पाकिस्तान ने इस तरह से पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

इमाम ने 128 रन की पारी खेली जबकि उनके जोड़ीदार फखर जमां ने 60 और आसिफ अली ने 46 रन का योगदान दिया जिससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 308 रन बनाए. इमाम ने 134 गेंदों की पारी में 11 चौके लगाए और अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया. फखर जमां ने 70 गेंदों पर सात चौकों के सहारे 60 और वनडे में पदार्पण कर रहे आसिफ अली ने 25 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की बदौलत 46 रन का योगदान दिया. बाबर आजम ने 30 और शोएब मलिक ने 22 रन बनाए. जिम्बाब्वे की ओर से तेंदई चतारा और डोनाल्ड ट्रिपानो ने दो-दो, जबकि बलेसिंग मुरबनी, लियाम निकोलस रोचे और वेलिंग्टन मसकाड्जा को एक-एक विकेट मिला.

जिम्बाब्वे की टीम इसके जवाब में 35 ओवर में 107 रन पर ढेर हो गई. उसकी तरफ से रेयान मरे ने सर्वाधिक नाबाद 32 रन बनाए. इसके अलावा ट्रिसेई मसकंदा ने 20 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 21, चामू चिभाभा ने 20 और डोनाल्ड ट्रिपेनो ने 12 रन का योगदान दिया. मेजबान टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. पाकिस्तान के शादाब ने 32 रन देकर चार जबकि उस्मान खान और फहीम अशरफ ने दो-दो विकेट लिए. मोहम्मद आमिर और हसन अली ने एक-एक विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi