S M L

रेसलर सुशील कुमार, साक्षी मलिक और फोगाट बहनों को तगड़ा झटका...

रेसलिंग फेडरेशन ने अपनी टॉप कॉन्ट्रैंक्ट की लिस्ट में नहीं दी सुशील और साक्षी को जगह

Updated On: Nov 20, 2018 12:31 PM IST

FP Staff

0
रेसलर सुशील कुमार, साक्षी मलिक और फोगाट बहनों को तगड़ा झटका...

रेसलिंग के मैट पर किसी भी रेसलर के दांव चलने जब बंद हो जाएं तो उसे कैसे हालात का सामना करना पड़ सकता है इसका अंदाजा अब दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार और रियो की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट महिला रेसलर साक्षी मलिक को हो गया होगा. दरअसल इंडियन रेसलिंग फेडरेशन जल्द ही देश भर के रेसलर्स के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान करने वाली है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुकाबिक इस कॉन्ट्रैक्ट में देश के सबसे कामयाब पुरुष रेसलर सुशील कुमार और सबसे कामयाब महिला रेसलर साक्षी मलिक को ग्रेड ए मे जगह नहीं दी गई है. यही नहीं भारत में महिला रेसलिंग की पहचान बन चुकीं एक भी फोगाट बहन को ग्रेड ए में जगह नहीं मिली है. हां गीता फोगाट की चचेरी बहन विनेश को जरूर ग्रेड ए में जगह दी गई है.

खबर के मुताबिक रेसलर बजरंग, विनेश के अलावा पूजा ढांडा को ही ग्रेड ए में जगह दी गई है. ग्रेड ए के रेसलर्स के लिए 30 लाख रुपए के कॉन्ट्रैक्ट का प्रावधान किया गया है. इसके अलावा 20 लाख, 15 लाख, 10 लाख और पांच लाख रुपए की चार और कैटेगरी बनाई गईं हैं.

सुशील कुमार और साक्षी मलिक को 20 लाख वाले कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में रखा गया है. सुशील कुमार को हाल ही में खेल मंत्रालय ने भी अपनी TOPS की लिस्ट से बाहर कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi