S M L

नोवाक जोकोविच को मिला चौथी बार लॉरियस पुरस्कार

रोजर फडरर को रिकॉर्ड पांच बार मिल चुका है यह पुरस्कार

Updated On: Feb 19, 2019 03:54 PM IST

Bhasha

0
नोवाक जोकोविच को मिला चौथी बार लॉरियस पुरस्कार

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच, जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स, दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स और फुटबॉल विश्व कप विजेता फ्रांस की टीम ने 2019 लॉरियस विश्व खेल पुरस्कार जीते. जोकोविच ने सोमवार रात काइलियान एमबाप्पे, इलियुद किपचोगे और लेब्रॉन जेम्स जैसे दिग्गजों को पछाड़कर ‘साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी’ का पुरस्कार जीता. कोहनी की चोट के बाद वापसी करते हुए पिछले तीन ग्रैंडस्लैम जीतने वाले जोकोविच ने चौथी बार यह पुरस्कार जीता. रोजर फेडरर ने रिकॉर्ड पांच बार यह पुरस्कार जीता है.

जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया. उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में रिकार्ड प्रदर्शन करते हुए चार गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता था. उन्हें 2017 में भी यह पुरस्कार मिला था.

फीफा विश्व कप विजेता फ्रांस दुनिया की पहली राष्ट्रीय फुटबॉल टीम बनी जिसे दूसरी बार साल की सर्वश्रेष्ठ टीम चुना गया.

जापान की पहली ग्रैंडस्लैम विजेता नाओमी ओसाका को ‘ब्रेकथ्रू आफ द ईयर’ पुरस्कार के लिए चुना गया. उन्होंने अमेरिकी ओपन के फाइनल में पांच बार की लारेस पुरस्कार विजेता सेरेना विलियम्स को हराया था. गोल्फ स्टार वुड्स को वापसी करने वाला साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. वह इस पुरस्कार को लेने के लिए मौजूद नहीं थे. इससे पहले वह 2000 और 2001 में सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुने गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi