S M L

विंटर ओलिंपिक 2018 : 35 साल के अकसेल बने सबसे उम्रदराज एल्पाइन स्कीइंग चैंपियन

नॉर्वे के 35 साल के अकसेल लुंड स्वीनडल एलपाइन स्कीइंग चैंपियन बने, उन्होंने डाउनहिल रेस में गोल्ड मेडल हासिल किया

FP Staff Updated On: Feb 15, 2018 07:32 PM IST

0
विंटर ओलिंपिक 2018 : 35 साल के अकसेल बने सबसे उम्रदराज एल्पाइन स्कीइंग चैंपियन

प्योंगचांग में चल रहे विंटर ओलिंपिक खेलों को गुरुवार को अपना सबसे उम्रदराज एल्पाइन विजेता मिल गया. नॉर्वे के 35 साल के अकसेल लुंड स्वीनडल एल्पाइन स्कीइंग चैंपियन बने. उन्होंने डाउनहिल रेस में गोल्ड मेडल हासिल किया.

उन्होंने जेटिल जनस्रुड को मात देकर गोल्ड मेडल जीता. अकसेल जेटिल से केवल 0.12 सेकेंड ही आगे रहे. स्वीनडल ने साल 2010 में वैंकूवर में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था. इसके बाद साल 2014 में वह सोच्चि में चौथे स्थान पर रहे थे.

2016 की जनवरी में उन्हें चोट लग गई थी. इसके बाद वह दिसंबर 2017 में हुए डाउनहिल वर्ल्डकप के चैंपियन बने थे. सोच्चि में गोल्ड मेडल जीतने वाले मैथियस मेयर सातवें नंबर पर रहे. पिछले ओलिंपिक खेलों में मेयर ने गोल्ड मेडल जीतकर सबको हैरान कर दिया था, क्योंकि इससे पहले वह बस एक ही बार शीर्ष पांच में आ पाए थे.

वहीं महिलाओं में मिकेला शिफरिन ने जायंट सलेलोम में चार में से अपनी पहली इवेंट में गोल्ड जीता. उन्हें अपने दूसरे गोल्ड के लिए इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि मौसम खराब होने की वजह से कुछ इवेंट को स्थागित कर दिया गया है. प्योंगचांग में मौसम खराब होने के चलते खिलाड़ियों के साथ स्टॉफ और दर्शकों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को प्योंगचांग के गैनियुंग ओलिंपिक पार्क में तेज हवाओं की वजह से 16 लोग घायल हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi