S M L

अब भारत नहीं आएंगे मैराडोना-रोनाल्डो, फीफा अंडर 17 वर्ल्डकप का उद्घाटन समारोह हुआ रद्द

खेल मंत्रालय ने बनाई थी मैराडोना और रोनाल्डो को उद्घाटन समारोह में बुलाने की योजना , 10 करोड़ का रखा गया था बजट

FP Staff Updated On: Aug 26, 2017 02:57 PM IST

0
अब भारत नहीं आएंगे मैराडोना-रोनाल्डो, फीफा अंडर 17 वर्ल्डकप का उद्घाटन समारोह हुआ रद्द

अक्टूबर में भारत में आयोजित हो रहे फुटबॉल के अंडर 17 वर्ल्डकप का उद्घाटन समारोह रद्द कर दिया गया है. खेल मंत्रालय ने यह फैसला फीफा अध्यक्ष जियानी इंफेंटीनो के नहीं आने के कारण लिया है. भारत में पहली बार हो रहे अंडर-17 फीफा विश्व कप के पहले मैच से एक दिन पूर्व पांच अक्टूबर को राजधानी के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में अलग से उद्घाटन समारोह आयोजित करना चाहता था, लेकिन फीफा चीफ के  नहीं आने के कारण इसे रद्द करना पड़ा  है.

दरअसल फीफा अपनी किसी प्रतियोगिता से पहले ऐसा कोई समारोह नहीं करता. लेकिन खेल मंत्रालय चाहता था उद्घाटन समारोह हो.और उसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को भी आमंत्रित किया गया था.अब छह अक्टूबर को पहले मैच से पूर्व छोटा सा कार्यक्रम होगा जिसमें पीएम शामिल होंगे.

हालांकि खेल मंत्रालय की योजना थी कि पांच अक्टूबर को एक घंटे का उद्घाटन समारोह आयोजित हो. इसके लिए फुटबॉल के दिग्गजों डिएगो मैराडोना, रोनाल्डो और रोनाल्डिन्हो को भी न्यौता  भेजा गया था. इसमें मोदी का संबोधन प्रस्तावित था और इसके बाद फीफा अध्यक्ष जियानी इंफेंटीनो, खेल मंत्री विजय गोयल और एआइएफएफ अध्यक्ष प्रफुल पटेल को मौजूद लोगों को संबोधित करना था. इसके साथ ही विश्व कप में भाग ले रही सभी 24 टीमों के बारे में भी संक्षिप्त विवरण देने के साथ एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होना था.

खेल मंत्रालय इस पर आठ से दस करोड़ रुपये खर्च करने को तैयार था, लेकिन फीफा अध्यक्ष के मना करने के बाद इस योजना को बदल दिया गया.

अब छह अक्टूबर को राजधानी के ही जवाहर लाल नेहरू जेएलएन स्टेडियम में टूर्नामेंट के पहले मैच से पूर्व 15-20 मिनट का संक्षिप्त कार्यक्रम होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे. वह दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मिलेंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi