S M L

वर्ल्ड चैंपियनशिप: आखिरकार भारत के लिए अच्छी खबर, निर्मला 400 मीटर के सेमीफाइनल में

निर्मला महिलाओं की 400 मीटर के पहले दौर की हीट में 52.01 सेकेंड के समय से चौथे स्थान पर रही

Updated On: Aug 07, 2017 11:02 AM IST

FP Staff

0
वर्ल्ड चैंपियनशिप: आखिरकार भारत के लिए अच्छी खबर, निर्मला 400 मीटर के सेमीफाइनल में

भारत की मध्यम दूरी की धाविका निर्मला शेरॉन ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. निर्मला ने हीट पांच में चौथा स्थान हासिल किया.

वह अपने हीट से ऑटोमैटिक क्वॉलिफाइ करने वाली तीन खिलाड़ियों में जगह नहीं बना सकीं लेकिन सभी छह हीट से क्वालिफाई करने वाली तीन-तीन एथलीटों के अलावा जिन छह एथलीटों ने सबसे अच्छा समय निकाला, उनमें वह स्थान बनाने में सफल रहीं.

निर्मला 49 धाविकाओं के बीच 21वें स्थान पर हीं. वह सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने वाली अंतिम धाविका रहीं. हीट-1 से तीन, हीट-2 से चार, हीट-3 से छह, हीट-4 से तीन, हीट-5 से चार और हीट-6 से चार खिलाड़ियों ने फाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया है. अब वह सोमवार को होने वाली सेमीफाइनल दौड़ में हिस्सा लेंगी. इस स्पर्धा का फाइनल बुधवार को होगा.

बाईस साल की निर्मला महिलाओं की 400 मीटर के पहले दौर की हीट में 52.01 सेकेंड के समय से चौथे स्थान पर रही. उन्होंने छह सर्वश्रेष्ठ एथलीटों में अंतिम स्थान हासिल किया।.

हरियाणा की इस खिलाड़ी को अगर फाइनल के लिये क्वालीफाई करना है तो उन्हें अपने 52.20 सेकेंड के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

पुरूषों की 110 मी बाधा दौड़ में राष्ट्रीय रिकार्डधारी थिंगाल्या पहले दौर में बाहर हो गए, वह अपनी हीट में सातवें स्थान पर रहे और 39 खिलाड़ियों में 31वें स्थान पर रहे. उन्होंने 13.64 सेकेंड समय निकाला जो उनके सत्र के और व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 13.48 सेकेंड के समय से काफी बाहर था.

थिंगाल्या ने अपनी रेस के बाद कहा, ‘‘मुझे लगा कि यह अच्छी रेस थी लेकिन सेमीफाइनल के लिये यह काफी नहीं थी. मैं समय से निराश नहीं हूं, यह ठीक थी.’

भारत के थोनाकल गोपी 28वें स्थान पर रहे. किरुई ने दो घंटे 8.27 मिनट समय के साथ पहला स्थान हासिल किया.  थोनाकल गोपी पांच किमी में 16 मिनट तीन मिनट से 53वें स्थान पर थे लेकिन वह 10 किमी में 31.42 समय से 40वें स्थान पर पहुंच गए उन्होंने तेजी बनाते हुए ऊपर बढ़ना जारी रखा और वह आधी रेस में 35वें स्थान पर पहुंच गए. 30 किमी बाद वह 31वें स्थान पर थे और अपने स्थान में सुधार करते रहे लेकिन अंत में वह 28वें स्थान पर रहे.

गोपी ने रियो ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया था जिसमें वह दो घंटे 15 मिनट 25 सेकेंड के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय से 25वें स्थान पर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi