S M L

विंबलडन कोर्ट तक पहुंचा फीफा विश्‍व कप का 'नेमार चैलेंज'

राउंड 16 के मुकाबले में मेक्सिको के खिलाफ लयुन के उपर नेमार के ओवर रिएक्‍शन ने नेमार चैलेंज को जन्‍म दिया.

FP Staff Updated On: Jul 15, 2018 02:08 PM IST

0
विंबलडन कोर्ट तक पहुंचा फीफा विश्‍व कप का 'नेमार चैलेंज'

आखिरकार वो दिन भी गया, जिसका करीब एक माह से हर किसी को इंतजार था. फीफा विश्‍व कप का फाइनल, जिसमें रविवार को फ्रांस और क्रोएशिया आमने सामने होंगी. दुनिया की तमाम बड़ी टीमों को बाहर कर इन दोनों टीमों ने फाइनल में जगह बनाई. मुकाबले में उतरी 32 टीमों में से एमबाप्‍पे जैसे कई नए चेहरों ने अपनी छाप छोड़ी, भले ही 30 टीमें मुकाबले से बाहर हो गई, लेकिन अर्जेंटीना के लियोनल मेसी और पुर्तगाल के रोनाल्‍डो कस पेनल्‍टी चूकना, एमबाप्‍पे का फुटवर्क, साउथ कोरिया का जर्मनी को बाहर करना, हैरी केन की हैट्रिक जैसी बातों ने इस विश्‍व कप को और भी यादगार और खास बना दिया है.

वैसे इस विश्‍व कप में एक जैसी बात और है, जिसे अभी भी लोग याद कर रहे हैं, सिर्फ याद ही नहीं, बल्कि इसे एक चैलेंज की तरह लिया जाने लगा है और इस चेलैंज का नाम है नेमार चैलेंज. जी हां नेमार चैलेंज का असर इंग्‍लैंड में चल रहे विबंलडन टेनिस टूर्नामेंट में दिखने लगा है.

नेमार ने इस विश्‍व कप में अपने गोल स्‍कोर करने की योग्‍यता से कहीं ज्‍यादा अटैंशन अपनी नौटंकी से पाई है. राउंड 16 के मुकाबले में मेक्सिको के खिलाफ लयुन के उपर नेमार के ओवर रिएक्‍शन ने नेमार चैलेंज को जन्‍म दिया. जहां वह मैदान पर बैठे गए थे और अजीब तरीके से रोल करने लगे थे. इसके बाद लोगों ने बिल्‍कुल इसी तरह के अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने लगे और अब इस फुटबॉल को विबंलडन में भी याद

ग्रास कोर्ट पर  मंसूर- गेरोन और जोन्‍स और वुडब्रिज के बीच खेले गए लेजेंड डबल्‍स के तीसरे मुकाबले में दौरान नेमार चैलेंज देखने को मिला. मैच के दौरान वुडब्रिज ने पीछे से रिटर्न किया और गेंद जोन्‍स को टच कर गई, उन्‍हें इससे चोट नहीं लगी थी, लेकिन इस पर वह अपने पार्टनर वुडब्रिज के साथ हंस रहे थे और बाद में उन्‍होंने इस पर कुछ फन करने का सोचा. जोन्‍स ने अपना पेट पकड़ा और  कोर्ट के बीच से रोल करना शुरू कर दिया. इस नौटंकी को देकर विपक्षी टीम के मंसूर ने उन्‍हें जॉइन करने का फैसला किया और मदद के लिए  नेट के उपर दूसरी तरफ गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi