S M L

एक बार फिर चमके नीरज चोपड़ा, सोतेविल एथलेटिक्स मीट में जीता गोल्ड

नीरज ने 85.17 मीटर की दूरी का थ्रो फेंक कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया

FP Staff Updated On: Jul 18, 2018 12:24 PM IST

0
एक बार फिर चमके नीरज चोपड़ा, सोतेविल एथलेटिक्स मीट में जीता गोल्ड

भारत के स्टार एथलीट जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर देश के लिए सम्मान हासिल किया. फ्रांस में चल रही सोतेविल एथलेटिक्स मीट में मंगलवार को नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल हासिल किया.

नीरज ने 85.17 की दूरी का थ्रो फेंक कर गोल्ड अपने नाम किया. दूसरे स्थान पर रहे मोलदोव के एंडरिएव मारदरे ने 81.48 मीटर का थ्रो फेंका और लिथुअनिआ के एडिस 79.13 की दूरी तय करके तीसरे स्थान पर रहे.

हालांकि यह कॉमनवेल्थ में नीरज के रिकॉर्ड 86.47 से कम था जो उन्होंने गोल्डकोस्ट में बनाया था. ऑस्ट्रेलिया में अपने इस प्रदर्शन की बदौलत कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल करने वाले पहले जैवलिन थ्रोअर बने थे. साल 2016 में 20 साल के नीरज ने जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर सुर्खियों में आ गए थे. उन्होंने अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 86.48 मीटर की दूरी का थ्रो करके गोल्ड मेडल हासिल किया था. हालांकि वह रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रहे थे.

उनके इसी प्रदर्शन की बदौलत स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जैवलिन थ्रो की टीम को अगानी एशियन गेम्स के लिए फिनलैंड में ट्रैनिंग के लिए 42 लाख रुपए का आवंटन करने का भी ऐलान किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi