विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग: हार के साथ खत्म हुआ महिला ए टीम का सफर

आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरेटरी से 0-2 से हार का समना करना पड़ा

FP Staff Updated On: Oct 08, 2017 11:05 AM IST

0
ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग: हार के साथ खत्म हुआ महिला ए टीम का सफर

भारतीय महिला हॉकी ए टीम को ऑस्ट्रेलियाई हॉकी लीग के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरेटरी से 0-2 से हार का समना करना पड़ा. टूर्नामेंट में भारतीय टीम नौवें स्थान पर रही.

ग्रुप डी के इस मैच में ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरेटरी की ओर से दोनों गोल जेसिका स्मिथ (18वें और 53वें मिनट) ने किए. भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में आक्रमक खेल के दम पर दो पेनल्टी कार्नर बनाए लेकिन टीम इसे गोल में नहीं बदल पाई. दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने गेंद पर बराबर नियंत्रण किया लेकिन ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरेटरी ने भारतीय गोल पोस्ट पर ज्यादा हमले किए इसी क्वार्टर में भारत को पहला गोल खाना पड़ा.

दोनों टीमों को तीसरे क्वार्टर में दो-दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन कोई उसे गोल में तब्दील नहीं कर पाया. चौथे क्वार्टर में भी भारतीय टीम को मिली पेनल्टी को गोलकीपर रेनी हंटर ने रोक दिया. 53वें मिनट में जेसिका ने गोलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की बढ़त 2-0 कर दी, जो निर्णायक रही.

इससे पहले भारत ए हॉकी टीम को महिलाओं की मैच में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया को 13वें मिनट में मैदानी गोल के जरिए शानिया तोनकिन ने बढ़त दिलाई थी. राशेल फ्रशर ने इसके बाद 19वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल करके टीम को 2-0 से आगे कर दिया. भारत ए की कप्तान प्रीति दुबे ने 56वें मिनट में एक गोल किया लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाई थी..

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi