S M L

अब डिप्टी कलेक्टर बनेंगे बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत

साल में चार सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को आंध्र सरकार देगी दो करोड़ रुपए का इनाम

Updated On: Nov 02, 2017 09:42 AM IST

FP Staff

0
अब डिप्टी कलेक्टर बनेंगे बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत

पूर्व खेल मंत्री विजय गोयल के प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार के लिए किदांबी श्रीकांत को नामांकित करने के बाद उनके घरेलू राज्य आंध्र प्रदेश की सरकार ने इस बैडमिंटन खिलाड़ी को दो करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की. राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद आंध्र प्रदेश के सूचना मंत्री के श्रीनिवासुलु ने संवाददाताओं को इस पुरस्कार की जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि गुंटूर जिले के रहने वाले श्रीकांत को डिप्टी कलेक्टर के दर्जे की सरकारी नौकरी भी दी जाएगी.पिछले हफ्ते फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाले श्रीकांत एक कैलेंडर वर्ष में चार सुपर सीरीज टूर्नामेंट जीतने वाले पहले भारतीय और दुनिया के चौथे खिलाड़ी बने थे.

इसे पहले तेंलंगाना की सरकार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को डिप्टी कलक्टर को ओहदा दे चुकी है. महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम की सिफारिश पद्म भूषण के लिए की गई है. पूर्व राष्ट्रीय टेनिस चैंपियन नितिन कीर्तन ने भी अपना आवेदन भेजा है. पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री पुरस्कारों की घोषणा प्रत्येक वर्ष गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर की जाती है.

पिछले 5 महीने में 4 सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले भारत के टॉप शटलर किदांबी श्रीकांत ने हाल ही में वतन वापसी के बाद कहा था कि अब बैडमिंटन की दुनिया में लिन डैन और ली चोंग वी जैसे शटलरों के वर्चस्व के दिन खत्म हो गए हैं. श्रीकांत ने बीते दो सप्ताह में डेनमार्क ओपन और फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi