S M L

ट्रंप खेल का इस्तेमाल कर अमेरिका के लोगों को बांटना चाहते हैं- लेबरॉन जेम्स

जेम्स का मानना है कि ट्रंप खेल का इस्तमाल कर देश के लोगों को बांटना चाहते हैं जो गलत है

Updated On: Sep 24, 2017 08:18 PM IST

FP Staff

0
ट्रंप खेल का इस्तेमाल कर अमेरिका के लोगों को बांटना चाहते हैं- लेबरॉन जेम्स

अमेरिका के राष्ट्रपति के वाईट हाउस जाने के न्योते को बहुत बड़ी बात माना जाता है लेकिन इस निमंत्रण को माना कर एनबीए 2107 की विजेता टीम के खिलाड़ी स्टीफन करी ने नए विवाद को जन्म दे दिया है.

वॉरियर्स की टीम ने एनबीए चैंपियनशिप 2017 जीती थी. इसी जात के बाद पूरी टीम वाइट हाउस का न्यौता आया था. वहां जाने से पहले ही वॉरियर्स के खिलाड़ी स्टीफन करी के एक ट्वीट ने इस पूरे वाक्या को नया मोड़ दे दिया. जब करी से इस मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने वहां जाने से माना कर दिया था और कहा था कि शायद इससे नए बदलाव की शुरुआत कर सकेंगे. आपको बता दें कि वॉरियर्स की टीम अमेरिका में हो रहे भेदभाव के खिलाफ है और इसके लिए ट्रंप को जिम्मेदार मानते हैं. टीम के प्रबंधन ने ही उनके उस फैसला का समर्थन किया है.

इसके बाद शनिवार को ट्रंप ने ट्वीट कर साफ किया कि अब वॉरियर्स टीम को वाइट हाउस में आने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कह 'यह एक बहुत सम्मान का मौका होता है लेकिन अगर केरी कोई झिझक है तो हम अपनी निमंत्रण वापस लेते हैं.' हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया कि पूरी टीम का निमंत्रण वापस लिए गया यह यह सिर्फ करी के लिए है.

ट्वीटर पर यह जंग यहीं नहीं रुकी. करी और ट्रंप के बीच इस ट्वीटर वॉर में एनबीए स्टार लेबन जेम्स भी टूट पड़े. जेम्स ने  करी की तरफदारी करते हुए ट्वीट किया और कहा कि करी के निमंत्रण अस्वीकार करने के बाद ट्रंप के निमंत्रण वापस लेने का कोई सवाल नहीं है. वाइट हॉउस जाना सम्मान की बात होता था लेकिन अब नहीं जब वहां ट्रंप है. जेम्स का मानना है कि ट्रंप खेल का इस्तमाल कर देश के लोगों को बांटना चाहते हैं जो गलत है. खेल उन सबको साथ लाता है.

एनबीए जीतने वाली टीम को वाइट हाउस बुलाया जाता है. यह निमंत्रण खुद राष्ट्रपति टीम के कोच या मालिक को फोन कर बधाई देकर देता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi