S M L

राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप : सुशील, साक्षी और गीता ने स्वर्ण पदक अपने नाम किए

प्रतियोगिता में महज एक मिनट, 33 सेकेंड कुश्ती लड़नी पड़ी सुशील को

Bhasha Updated On: Nov 18, 2017 10:39 AM IST

0
राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप : सुशील, साक्षी और गीता ने स्वर्ण पदक अपने नाम किए

ओलंपिक में दो पदक विजेता और तीन साल के बाद वापसी करने वाले दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के पुरुषों के 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल में शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले बिना ही स्वर्ण पदक अपने नाम किया. महिला कुश्ती में देश की इकलौती ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और ‘दंगल गर्ल’ गीता फोगाट भी प्रतियोगिता के दूसरे दिन अपनी श्रेणियों में विजेता बनीं.

सुशील ने अपने चिर-परिचित अंदाज में शुरुआती दो दौर में अपने प्रतिद्वंदियों को मात दी. लेकिन उन्हें क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में कोई चुनौती नहीं मिली. तीनों मुकाबलों में उन्हें वॉकओवर मिला. इस प्रतियोगिता में उन्हें महज एक मिनट, 33 सेकेंड कुश्ती लड़नी पड़ी.

फाइनल में सुशील का मुकाबला प्रवीण राणा से था, लेकिन चोटिल होने के कारण वह मुकाबले में नहीं उतरे. इससे पहले क्वार्टर फाइनल में उन्हें प्रवीण ने वॉकओवर दिया तो वही सेमीफाइनल में सचिन दहिया उनके खिलाफ मैदान में नहीं उतरे. सुशील ने पहले दौर में मिजोरम के लालमलस्वामा को महज 48 सेकेंड और दूसरे दौर में मुकुल मिश्रा को महज 45 सेकेंड में चित कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi