S M L

National Shooting Championship : मेहुली घोष ने चार स्वर्ण पदक अपने नाम किए, अंजुम भी बनीं चैंपियन

ओलिंपियन अपूर्वी चंदेला ने एयर राइफल के फाइनल में जगह बनाई, लेकिन वह व्यक्तिगत पदक तालिका में चौथे स्थान पर रहीं

Updated On: Nov 19, 2018 10:51 PM IST

FP Staff

0
National Shooting Championship : मेहुली घोष ने चार स्वर्ण पदक अपने नाम किए, अंजुम भी बनीं चैंपियन

तिरुवनन्तपुरम में चल रही 62वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में सोमवार का दिन मेहुली घोष के नाम रहा. मेहुली घोष ने चार स्वर्ण पदक अपने नाम किए. मेहुली घोष ने 10 मीटर एयर राइफल में जूनियर और युवा वर्ग के व्यक्तिगत और टीम स्पर्धाओं के स्वर्ण पदक अपने नाम किए. उन्होंने युवा फाइनल में 253 और जूनियर फाइनल में 249.1 का स्कोर बनाया.

इसके अलावा पंजाब की अंजुम मोदगिल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में भी पहला स्थान हासिल किया. अंजुम ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में भी सोने का तमगा जीता था. उन्होंने सोमवार को फाइनल में 249.1 का स्कोर बनाया. पंजाब की उनकी साथी जसमीन कौर 247.9 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहीं. तमिलनाडु की सी कवि रक्साना ने 226.0 अंक बनाकर कांस्य पदक जीता.

अन्य मशहूर निशानेबाजों में ओलिंपियन अपूर्वी चंदेला ने एयर राइफल के फाइनल में जगह बनाई, लेकिन वह व्यक्तिगत पदक तालिका में चौथे स्थान पर रहीं. उन्होंने हालांकि ओएनजीसी की श्रीयंका सदांगी और गायत्री पवासकर के साथ मिलकर टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता. इन तीनों ने 1868.5 अंक बनाए. राजस्थान 1865 अंक साथ दूसरे स्थान पर रहा.

महाराष्ट्र की भक्ति भास्कर खामकर ने महिलाओं के 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में जूनियर वर्ग का खिताब जीता. उन्होंने फाइनल में 441.6 का स्कोर बनाया. पश्चिम बंगाल की अपूर्वी पोद्दार 440.4 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहीं.

शॉटगन चैंपियनशिप में मोहम्मद असाब चमके

जयपुर में चल रही शॉटगन राष्ट्रीय चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश के मोहम्मद असाब ने जूनियर वर्ग डबल ट्रैप में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक के साथ अहवार रिजवी के साथ मिलकर टीम स्पर्धा में भी सोने का तमगा हासिल किया. महिलाओं की जूनियर डबल ट्रैप में पंजाब ने क्लीन स्वीप किया. प्राबसुखमन कौर ने महिलाओं की व्यक्तिगत स्पर्धा में 84 अंक के सथ स्वर्ण पदक जीता. वह अपने ही राज्य की प्रवजोत कौर पनेसर (66) से आगे रहीं. इन दोनों ने हिताशा के साथ मिलकर टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक भी जीता.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi