S M L

मंगलवार से शुरू होगी राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप

विभिन्न राज्यों और विभागों से करीब 1200 एथलीट इस प्रतियोगिता में शिरकत करेंगे

Updated On: Sep 25, 2017 11:05 AM IST

FP Staff

0
मंगलवार से शुरू होगी राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप

दिल्ली में मंगलवार से  राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप शुरू हो रही है. देश के शीर्ष ट्रैक एवं फील्ड एथलीट जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शुरू होने वाली इस चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे. 57वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप चार दिनों तक चलेगी.

तमिलनाडु एथलेटिक्स संघ (टीएनएए) के अधिकारियों ने कहा कि विभिन्न राज्यों और विभागों से करीब 1200 एथलीट इस प्रतियोगिता में शिरकत करेंगे.

सभी का ध्यान गोविंदन लक्ष्मणन पर होगा जिन्होंने तुर्कमेनिस्तान के एशगाबाद में एशियाई इंडोर खेलों में स्वर्ण पदक जीता था. उन्होंने भुवनेश्वर में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक भी जीते थे.

इसके अलावा जैवलिन थ्रो एथलीट देविंदर सिंह कांग ने भी हाल में लंदन में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल दौर में क्वालिफाई किया था. neeraj लक्ष्मणन की तरह कांग भी जीत के प्रबल दावेदार हो सकते हैं, अगर नीरज चोपड़ा इसमें शिरकत नहीं करें.

ज्यादातर एथलीटों ने लंदन में विश्व चैंपयनशिप में भाग लिया था, जिसमें मोहम्मद अनस (400 मीटर), कांग और गणपति कृष्णन (20 किमी पैदल चाल), एम आर पूवम्मा (400 मीटर), जैवलिन थ्रो एथलीट अनु रानी और हेप्टाथलीट स्वप्ना बर्मन शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi