S M L

Senior National Badminton: सिंधु-सायना के महामुकाबले में एक बार फिर सायना ने मारी बाजी

सायना नेहवाल ने पिछले साल भी इसी टूर्नामेंट में सिंधु को मात देकर चैंपियन का खिताब जीता.

Updated On: Feb 16, 2019 10:59 PM IST

FP Staff

0
Senior National Badminton: सिंधु-सायना के महामुकाबले में एक बार फिर सायना ने मारी बाजी

गुवाहाटी में चल रही नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप (Badminton Nationals) में शनिवार को महिला सिंग्लस मुकाबले में दर्शकों को भारत की दोनों स्टार शटलर पीवी सिंधु(PV Sindhu) और सायना नेहवाल (Saina Nehwal)  की कड़ी टक्कर देखने को मिली. सायना नेहवाल ने ओलिंपिक सिंल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु को 21-18,21015 से मात देकर लगातार दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया.

सायना नेहवाल ने पिछले साल भी इसी टूर्नामेंट में सिंधु को मात देकर चैंपियन का खिताब जीता. इसके साथ ही सायना ने सिंधु पर जीत की हैट्रिक पूरी की है. पहले पिछले साल के नेशनल चैंपियनशिप फिर कॉमनवेल्थ गेम्स का फाइनल और अब एक बार फिर सायना को नेशनल सीनियर बैडिंटन चैंपियनशिप में मात देकर उन्होंने हैट्रिक पूरी की है.

यह भी पढ़ें- 18वें दिन एक बैसाखी पर चलने लगी कैरोलिना मारिन, सायना ने खिलाफ मुकाबले में हुई थी चोटिल

सिंधु दोनों गेम में लीड के साथ शुरुआत की. सायना भी हमेसा स्लो शुरुआथ करती हैं और ऐसा इस बार भी हुआ. दोनों के बीच हर अंक के लिए संघर्ष होता दिख रहा था. पहले गेम के ब्रेक के समय सायना 11-10 से लीड कर रही थी. हालांकि इसके बाद उन्होंने सिंधु को लीड हासिल करने नहीं दी. सिंधु सायना के शॉट को जज करने में नाकाम रही और उन्होंने इस कारण कई अंक गंवाए. सायना ने 18-15 की लीड हासिल की लेकिन इसके बाद ओवरहेड लाइट बंद हो गी जिसके चलते मैच रूक गया. इस ब्रेक का सिंधु को फायदा मिला और उन्होंनें लागातर दो अंक हासिल करके स्कोर 17-18 कर दिया.

PV Sindhu will once again lead the Hyderabad Hunters from the front

हालांकि सायना के पॉवरफुल स्मैश और शॉट्स में वैरिएशन के चलते उन्होंने पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया. सिंधु ने इसके बाद दूसरे गमें में भी लीड हासल की और स्कोर को 5-3 तक ले गईं. गेम के ब्रेक समय सायना फिर से 11-9 की लीड हासिल कर चुकी थी. ब्रेक के बाद मैच काफी हद तक सायना के हक में दिखा. सायना ने पॉवर और रफ्तार के साथ खेल दिखाया उसका जवाब सिंधु के पास नहीं था. शॉट्स को जज करने के मामले में भी सायना का अनुभव सिंधु पर हावी रहा. वहीं सिंधु ने पूरे मैच के दौरान बहुत सी गलतियां की जो उन्हें भारी पड़ी.

यह भी पढ़ें -Pulwama Attack: शहीदों के परिवार को अपनी इनामी राशि देगी ईरानी ट्रॉफी चैंपियन विदर्भ

सिंधु की लागातर की गईं गलतियों के चलते वह गेम के साथ-साथ मैच भी हार गईं.इससे पहले पुरुष सिंगल्स के फाइनल मैच में मौजूदा चैंपियन सौरव वर्मा ने युवा शटलर लक्ष्य सेन को 21-18,21-13 से मात देकर अपने खिताब का बचाव किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi