S M L

Nanning ITF Challenger: कड़े मुकाबले में खिताब से चूकीं करमन कौर थांडी

करमन कौर थांडी को खिताबी मुकाबले में शिनयुन हैन के हाथों हार झेलनी पड़ी

Updated On: Oct 28, 2018 06:03 PM IST

FP Staff

0
Nanning ITF Challenger: कड़े मुकाबले में खिताब से चूकीं करमन कौर थांडी
Loading...

भारत की टेनिस खिलाड़ी करमन कौर थांडी को 25 हजार डॉलर इनामी राशि वाली नानिंग  आईटीएफ के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. अच्‍छी लय में चल रही थांडी को खिताबी मुकाबले में शिनयुन हैन के हाथों हार झेलनी पड़ी. इस सत्र का अपना दूसरा फाइनल खेल रही थांडी को स्‍थानीय खिलाड़ी हैन ने 4-6, 6-2, 4-6 से हराकर उपनकी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया.

वैसे इस हार के साथ भारतीय खिलाड़ी के लिए यह सप्‍ताह शानदार रहा. उन्‍होंने इस टूर्नामेंट में शीर्ष 200 में शामिल तीन खिलाडि़यों को हराया. यूलिया ग्‍लुश्को, केटी स्वान (163) और कैरोल झाओ (189) को थांडी ने आसानी से हरा दिया था. तीन सेट तक चले इस फाइनल मुकाबले में थांडी ने कड़ी चुनौती की. पहला सेट गंवाने के बाद भारतीय खिलाड़ी ने आसानी से 62 से दूसरा गेम अपने नाम कर लिया, लेकिन तीसरे सेट में एक बार फिर हैन ने भारतीय चुनौती पर दवाब बना लिया और कांटे की टक्‍कर में थांडी को तीसरा सेट गंवाना पड़ा. इस पूरे मुकाबले में थांडी ने हैन के दो एस के मुकाबले 6 दमदार ऐस लगाए, लेकिन उनसे विपक्षी खिलाड़ी के 6 के मुकाबले 8 डबल फॉल्‍ट हो गए. दोनों ने ही 55 ब्रेक पॉइंट जीते.

करमन ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि वह खुद से बेहतर रैंकिंग वाली खिलाड़ियों को हराकर प्रेरित महसूस कर रही हैं. उन्‍होंने कहा कि सभी मैच में उन्‍होंने शत प्रतिशत दिया, लेकिन अंतिम नतीजे से वह संतुष्‍ट नही हैं. इस मैच में प्रतिस्पर्धा काफी अच्छे स्तर की थी. 20 साल की इस खिलाड़ी ने इस स्तर पर अपना पहला खिताब जून में हांगकांग में जीता था और साथ ही तीन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई. करमन अब डब्ल्यूटीए मुंबई ओपन में चुनौती पेश करेंगी.

एजेंसी इनुपट के साथ

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi