S M L

नडाल ने पूर्व फ्रांस खेल मंत्री पर लगाया एक लाख यूरो का मानहानि का दावा

रोसलिन बाकलोट उन पर डोप टेस्ट से बचने का बहाना बनाने का आरोप लगाया था

Updated On: Oct 14, 2017 03:19 PM IST

FP Staff

0
नडाल ने पूर्व फ्रांस खेल मंत्री पर लगाया एक लाख यूरो का मानहानि का दावा

राफेल नडाल ने फ्रांस की खेलमंत्री रोसलिन बाकलोट पर एक लाख यूरो का मानहानि का मुकदमा ठोक दिया है जिन्होंने उन पर डोप टेस्ट से बचने का बहाना बनाने का आरोप लगाया था.

नडाल ने बाकलोट पर मुकदमा ठोका है जो 2007 से 2010  के बीच खेलमंत्री थी. उन्होंने मार्च 2016 में फ्रेंच टीवी पर यह टिप्पणी की. उन्होंने आरोप लगाया था कि नडाल ने 2012 में चोट का दिखावा किया था ताकि डोप टेस्ट से बच सके. उस समय नडाल घुटने की चोट के कारण छह महीने तक कोर्ट से दूर थे.

नडाल के वकील पैट्रिक एम ने कोर्टको बताया कि डोपिंग के आरोपों का नडाल के कैरियर पर गंभीर परिणाम हो सकता था. वहीं बाकलोट के वकील ओलिवियर सी ने अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ के डोपिंग निरोधक कार्यक्रम को कसूरवार ठहराया.

नडाल इस वक्त शांघई ओपन के लिए शांघी में है. वह पुरुष सिंग्ल्स वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव को मात देते हुए अंतिम- 4 में जगह बनाई. फेडरर ने फ्रांस के रिचार्ड गासक्वेट को मात दी. स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने दिमित्रोव को दो घंटे 35 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-7 (4-7), 6-4 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. यह उनकी लगातार 15वीं जीत है.

नडाल ने अपने करियर में अब तक शंघाई मास्टर्स का खिताब नहीं जीता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi