S M L

मुंबई मैराथन: पुरुषों में सिंबू और महिलाओं में कितूर बने चैंपियन

भारतीयों में खेता राम और ज्योति गावते बने चैंपियन

Updated On: Jan 15, 2017 04:04 PM IST

FP Staff

0
मुंबई मैराथन: पुरुषों में सिंबू और महिलाओं में कितूर बने चैंपियन

तंजानिया के एल्फोंस सिंबू ने मुंबई मैराथन में पुरुष और केन्या की बोर्न्स कितूर ने महिलाओं की खिताब जीत लिया है. सिंबू ने दो घंटे, नौ मिनट और 32 सेकेंड का समय निकाला. पुरुषों में केन्या के जोशुआ किरकोरिर दो घंटे नौ मिनट, 50 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे. केन्या के ही एलियुड बार्बगेटुनी को तीसरा स्थान मिला.

तीस किलोमीटर तक टॉप तीन धावक आसपास थे. लेकिन आखिरी स्टेज में सिंबू ने बढ़त बनाई और जीत हासिल कर ली. फुल मैराथन छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से शुरू हुए. महिलाओं के वर्ग में केन्या की बोर्न्स कितूर ने दो घंटे, 29 मिनट दो सेकेंड के समय से पहला स्थान हासिल किया. इथियोपिया की चलतू ताफा दूसरे और इसी देश की तिजिस्ट गिरमा तीसरे स्थान पर रहीं.

महिलाओं के वर्ग में भी 21 किलोमीटर तक कड़ा संघर्ष था. लेकिन इसके बाद कितूर बाकियों से आगे निकलती चली गईं. मुकाबले के बाद 2015 के वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले सिंबू ने कहा कि उन्होंने इस मैराथन के लिए तंजानिया में अभ्यास किया था, जो उनके काफी काम आया. उन्होंने कहा कि रेस के दौरान अपनी रफ्तार में बदलाव किया, जो उनके काम आया.

Mumbai: Olympic champion and International event ambassador for the Standard Chartered Mumbai Marathon 2017 David Rudisha poses for photographs with winning athletes Kheta Ram, Bahadur Singh Dhoni and TH Sanjith Luwang during the prize distrubution marathon, in Mumbai on Sunday. PTI Photo by Santosh Hirlekar(PTI1_15_2017_000100B)

ओलंपिक चैंपियन डेविड रुडिशा के साथ खेता राम, बहादुर सिंह धोनी और संजीत.

भारतीयों में ओलिंपियन खेता राम सबसे आगे रहे. उन्होंने दो घंटे 19 मिनट 51 सेकेंड का समय निकाला. हालांकि यह उनका बेस्ट समय नहीं है. बहादुर सिंह दूसरे और संजीत लुवांग तीसरे स्थान पर आए. महिलाओं में महाराष्ट्र की ज्योति गावते पहले, श्यामली सिंह दूसरे और जिग्मे डोलमा तीसरे स्थान पर रहीं.

पुरुषों के हाफ मैराथन में तमिलनाडु के जी. लक्ष्मणन चैंपियन बने. दूसरे स्थान पर सचिन पाटिल और तीसरे पर दीपक कुंभर रहे. महिलाओं में मोनिका अठारे पहले, मीनाक्षी पाटिल दूसरे और अनुराधा सिंह तीसरे नंबर पर आईं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi