S M L

विश्व कप क्वालिफायर के लिए मिताली कप्तान

तीन फरवरी से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम घोषित

Updated On: Jan 03, 2017 05:27 PM IST

IANS

0
विश्व कप क्वालिफायर के लिए मिताली कप्तान

मुंबई. आईसीसी महिला विश्व कप क्वालिफायर-2017 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की.

आईसीसी महिला विश्व कप टूर्नामेंट कोलंबो में तीन फरवरी से शुरू हो रहा है. टूर्नामेंट 21 फरवरी तक चलेगा. इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की कमान अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज को सौंपी गई है.

वर्ष 2014 से 2016 के बीच खेली गई आईसीसी महिला चैम्पियनशिप टूर्नामेंट का समापन भारत शीर्ष चार टीमों में रहते हुए नहीं कर सकी. इसी कारण उसे 2017-विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए क्वालिफाइंग टूर्नामेंट खेलना पड़ रहा है.

भारतीय टीम को महिला चैम्पियनशिप के दौरान पाकिस्तान के साथ चार मैच न खेलने का भी खामियाजा भुगतना पड़ा. दोनों देशों के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण यह मैच नहीं हो सके.

आईसीसी महिला चैंपियनशिप में आठ टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली. इसके समापन पर शीर्ष चार पर रहने वाली टीमों ने 2017-विश्व कप में जगह बनाई. बाकी चार टीमों को विश्व कप में खेलने के लिए क्वालिफाइंग दौर से गुजरना पड़ेगा.

भारतीय महिला टीम : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, तिरुश कामिनी, वेदा कृष्णमूर्ति, देविका वैद्य, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, सुकन्या परिदा, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi