live
S M L

मियामी ओपन टेनिस: सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर

सेमीफाइनल में फेडरर का मुकाबला किरियोस से

Updated On: Mar 31, 2017 10:49 PM IST

IANS

0
मियामी ओपन टेनिस: सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर

स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर का मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विजयी अभियान जारी है. उन्होंने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. 35 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिच को पुरुष एकल वर्ग क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 6-2, 3-6, 7-6 (8-6) से मात दी.

इस साल के सत्र की शुरुआत से अब तक खेले गए 18 में से 17 मैचों में फेडरर ने जीत हासिल की है. सेमीफाइनल में उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के निक किरियोस से होगा.

ऑस्ट्रेलिया के किरियोस ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-4, 6-7 (11-9), 6-3 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. इसके अलावा, स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने अमेरिका के जेक सॉक को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से मात देकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

महिलाओं के फाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्रिटिश खिलाड़ी बनीं कोंटा

अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स को मात देकर योहाना कोंटा ने मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर इतिहास रचा है. कोंटा इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्रिटिश महिला टेनिस खिलाड़ी बन गईं.

कोंटा ने मियामी ओपन में महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में वीनस को 6-4, 7-5 से मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा. अब खिताबी मुकाबले में उनका सामना 14वीं विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी डेनमार्क की कैरोलाइन वोजनियाकी से होगा.

टूर्नामेंट के दूसरे महिला एकल वर्ग सेमीफाइनल मुकाबले में वोजनियाकी ने चेक गणराज्य की कैरोलिना प्ल्सिकोवा को 5-7, 6-1, 6-1 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया. मैच के बाद कोंटा ने कहा, ‘मुझे वोजनियाकी से होने वाले मैच का इंतजार है. यह संघर्षपूर्ण मुकाबला होने वाला है और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करूंगी.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi