S M L

मियामी ओपन टेनिस : नडाल ने दर्ज की करियर के हजारवें मैच में जीत

एटीपी टूर्नामेंट में 1,000 मैच खेलेने वाले नडाल 11वें खिलाड़ी बन गए हैं

IANS Updated On: Mar 27, 2017 06:01 PM IST

0
मियामी ओपन टेनिस : नडाल ने दर्ज की करियर के हजारवें मैच में जीत

स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपने एटीपी करियर के 1,000वें मैच में जीत हासिल की है. उन्होंने मियामी ओपन के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को 0-6, 6-2, 6-3 से मात दी.

नडाल ने कोलश्राइबर के खिलाफ खेला गया अपना यह 14वां मुकाबला जीता है. कोलश्राइबर जर्मनी में एलेक्जेंडर ज्वेरेव के बाद दूसरे सबसे बड़े टेनिस खिलाड़ी हैं.

पहले सेट में कोलश्राइबर ने नडाल को 6-0 से धो दिया था. इससे पहले 10 टेनिस खिलाड़ियों ने ही नडाल को इस अंतर से सेट में पछाड़ा था. पिछली बार 2015 ऑस्ट्रेलियन ओपन में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिच ने नडाल को 6-2, 6-0, 7-6 (5) से मात दी थी.

बहरहाल, पहले सेट में बेहद खराब प्रदर्शन करने के बाद नडाल ने उतनी ही शानदार वापसी की और अगले दो सेट आसानी से जीतकर अपने एटीपी करियर के हजारवें मैच में जीत हासिल की.

नडाल टेनिस जगत के इतिहास में 11वें खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने एटीपी टूर्नामेंट में 1,000 मैच खेले हैं. इस सूची में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (1,340 मैच) और स्पेन के डेविड फेरर (1,034 मैच) के साथ-साथ टेनिस जगत से संन्यास ले चुके अर्जेटीना के गिलेर्मो विलास का नाम भी शामिल हैं. टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग में नडाल का सामना अगले दौर में फ्रांस के निकोलस माहुत से होगा.

 जीत के साथ अंतिम-16 में पहुंचीं कोंटा

ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने मियामी ओपन के अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया है. विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी कोंटा ने महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में फ्रांस की पॉलिने पारमेंटियर को 63 मिनट के भीतर सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से मात दी.

टूर्नामेंट के अंतिम-16 दौर में कोंटा का सामना लारा ऑराबारेना से होगा. लारा ने तीसरे दौर में स्पेन की मेडिसन कीज को 7-5, 7-5 से मात दी.

मैच के बाद कोंटा ने कहा, ‘मैं इस स्तर पर पहुंच कर काफी खुश हूं. हालांकि, मुझे अब भी कड़ी मेहनत करनी है. मैंने अपने लक्ष्य पर टिके रहने के लिए बहुत प्रयास किया है.’ इसके अलावा, महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में ही जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को 6-4, 7-5 सेटों से मात देकर अंतिम-16 में प्रवेश किया है. जर्मन खिलाड़ी कर्बर का मुकाबला जापान की रीसा ओजाकी से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi