S M L

पुरुष नेशनल बॉक्सिंग: मनोज और मंदीप ने दर्ज की आसान जीत

वेल्टरवेट में मनोज ने राहुल को, जबकि मंदीप ने मिडिलवेट में प्रकाश राज को हराया

FP Staff Updated On: Oct 27, 2017 01:41 PM IST

0
पुरुष नेशनल बॉक्सिंग:  मनोज और मंदीप ने दर्ज की आसान जीत

रेलवे स्पोटर्स प्रोमोशन बोर्ड के स्टार मुक्केबाज मनोज कुमार और मंदीप जांगरा ने विशाखापट्टनम में खेली जा रही दूसरी इलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गुरुवार को आसान जीत के साथ आगे का सफर तय किया.

2010 में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले मनोज ने दूसरे दौर में उत्तर प्रदेश के राहुल गुप्ता को हराया. रेफरी द्वारा मैच रोकने की घोषणा के बाद मनोज को विजेता घोषित किया गया.

वेल्टरवेट मुक्केबाज मनोज ने पहले राउंड में राहुल से सुरक्षित दूरी बना रखी थी, लेकिन वह अपने जैब्स और हुक्स लगातार बरसा रहे थे. दूसरे राउंड में मनोज ने अपना क्लास दिखाया और जोरदार हमले किए. राइट जैब और लेफ्ट हुक के परफेक्ट कांबिनेशन के साथ वह अपने विपक्षी खिलाड़ी को धूल चटाने में सफल रहे. रेफरी ने महसूस किया कि राहुल अब मनोज के आगे नहीं टिक सकते और इसी कारण उन्होंने मुकाबला रोक दिया.

मनोज ने मैच के बाद कहा, ''शुरुआती राउंड में मुकाबला काफी रोचक था, लेकिन मैंने बिना कोई जोखिम लिए आक्रमण जारी रखा. लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे जाएगा, मुकाबला कठिन होता जाएगा.''

2014 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाले मंदीप के लिए भी मुकाबला आसान रहा. उन्होंने एकतरफा मुकाबले में तमिलनाडु के आर प्रकाश राज को हराया. मिडिलवेट कटेगरी में मंदीप और प्रकाश ने सावधान शुरुआत की. मंदीप ने दूसरे राउंड में अपना असल रंग दिखाया और राज का काफी नुकसान किया. राज ने अंतिम राउंड में वापसी की भरपूर कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सके. मंदीप को 5-0 से विजेता घोषित किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi