S M L

Men's Hockey Asian Champions Trophy : मलेशिया ने भारत को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम टूर्नामेंट में अभी तक अजेय है. उसने चार में से तीन मुकाबलों में जीत हासिल की है

Updated On: Oct 24, 2018 12:53 AM IST

FP Staff

0
Men's Hockey Asian Champions Trophy : मलेशिया ने भारत को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया
Loading...

मलेशिया ने मस्कट (ओमान) में खेले जा रही एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के तीन मैचों से चले आ रहे जीत से सिलसिले को रोक दिया. मलेशिया ने मंगलवार को भारत से गोलरहित ड्रॉ खेला.

भारतीय पुरुष हॉकी टीम टूर्नामेंट में अभी तक अजेय है. उसने चार में से तीन मुकाबलों में जीत हासिल की है. भारत गोल औसत के आधार पर पूल में शीर्ष पर है. भारत के दस अंक है. जबकि मलेशिया टीम के भी दस अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है. दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. भारत को अपना अंतिम लीग मुकाबला बुधवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेलना है.

भारत ने अपने पहले मुकाबले में ओमान को 11-0 से हराया था. इसके बाद दूसरे मुकाबले में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से शिकस्त दी. तीसरे मुकाबले में उसने एशियन गेम्स चैंपियन जापान को 9-0 से धो दिया था.

पहले हाफ में भारत को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन उसके खिलाड़ी विपक्षी टीम की रक्षापंक्ति को भेद नहीं सके. पहले क्वार्टर के 10वें मिनट में भारत के लिए आकाशदीप ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, जिसे हरमनप्रीत गोल में तब्दील नहीं कर सके. इसके बाद 14वें मिनट में एक और मौका भारत के हाथ लगा, लेकिन मंदीप का शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया. इस तरह भारत ने गोल करने का एक शानदार मौका गंवा दिया.

दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों को गोल करने में कामयाबी नहीं मिली. हालांकि, 57वें और 59वें मिनट में भारत के पास पेनल्टी कॉर्नर के रूप में दो मौके मिले, लेकिन उसके खिलाड़ी गोल करने में सफल नहीं हो सके.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi