S M L

मिलिए हॉकी की उस खिलाड़ी से जो खेल के बीच में ही अपने बच्चे को ब्रीस्टफीड कराती है...

कनाडा की सेराह स्मॉल की अपने दो महीने के बच्चे को ब्रीस्टफीड कराती तस्वीर हो रही है वायरल

FP Staff Updated On: Mar 30, 2018 04:17 PM IST

0
मिलिए हॉकी की उस खिलाड़ी से जो खेल के बीच में ही अपने बच्चे को ब्रीस्टफीड कराती है...

किसी भी महिला के लिए मां बनना और उसकी जिम्मेदारी निभाना कितना अहम होता है इसकी मिसाल एक हॉकी खिलाड़ी ने पेश की है. अपने बच्चे की जरूरतों को पूरा करने के लिए कोई भी टाइमिंग मुफीद हो सकती यह साबित किया है कनाडा की आइस हॉकी खिलाड़ी सेराह स्मॉल ने.

अल्बर्टा में एक टीचर की नौकरी करने वाली सेराह स्मॉल बचपन से ही हॉकी के खेल से बेहद प्यार करती है इतना ज्यादा कि जब उनका बच्चा बस दो महीने का ही हुआ और वह हॉकी खेलने पहुंच गईं. लेकिन तभी उन्हें एक परेशानी का सामना करना पड़ा. दरअसल एक मुकाबले के दौरान उन्हें अहसास हुआ कि वह अपने बच्चे को अपना दूध पिलाना भूल गईं और उन्हें ब्रेक के दौरान ही लॉकर रूम में जाकर अपने बच्चे को ब्रीस्टफीड करना शुरू कर दिया.

सेराह ने अपनी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर पर भी शेयर की जो अब धीरे-धीरे वायरल हो रही है. सेराह को एक ऐसी आदर्श मां के तौर पर देखा जा रहा है जो अपने खेल के जुनून और बतौर मां की जिम्मेदारी में बखूबी सामंजस्य बिठा रही है.

सीएनएन के साथ बात करते हुए सेराह ने बताया कि ‘मां होना एक खूबसूरत अहसास है. मुझ इस बात की खुशी है कि मैं अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभा रही हूं. मुझे नहीं लगता कि मैं एसा कुछ कर रही हूं जो इससे पहले किसी मां ने नहीं किया हो.’

दरअसर सेराह स्मॉल यह तस्वीर पहले अपने एक कंसल्टेट के साथ शेयर की थी जिसने उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. अब यह पोस्ट काफी वायरल ही रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi