live
S M L

आखिर क्यों एशियन गेम्स में भाग नहीं लेंगी एमसी मैरीकॉम!

पिछले एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले जीतू राय का सेलेक्शन भी मुश्किल में

Updated On: Jun 29, 2018 04:04 PM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों एशियन गेम्स में भाग नहीं लेंगी एमसी मैरीकॉम!

भारत के लिए हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम इसी साल इंडोनेशिया के शहर जकार्ता में होने वाले एशियन गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगी. मैरीकॉम ही नहीं बल्कि भारत के कुछ और बड़े एथलीट  भी एशियन गेम्स में दिखाई नहीं दे सकते हैं.

समाचार पत्र अमर उजाला की खबर के मुताबिक मैरीकॉम के अलावा पुरुष वेटलिफ्टर आरवी राहुल भी इन खेलों में भाग नहीं लेंगे वहीं पिस्टल शूटर जीतू राय के भी एशियन गेम्स में भागीदारी को लेकर पेंच फंस गया है.

चार साल पहले इंचियोन में आयोजित हुए पिछले एशियन गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाली मैरीकॉम को बॉक्सिंग इंडिया एशियन गेम्स में भेजने की बजाय वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में खिलाना चाहती है लिहाजा एशियन गेम्स में उन्हें नहीं भेजने का फैसला हुआ है. यह चैंपियनशिप भारत में ही आयोजित होगी. मैरीकॉम पांच बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी हैं. इस चैंपियनशिप में वह 48 किलोग्राम की कैटेगरी में भाग लेंगी जबकि एशियन गेम्स में उन्हं 51 किलोग्राम की कैटेगरी में भाग लेना था. 2012 के लंदन ओलिंपिक में मैरीकॉम भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं.

वहीं गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले शूटर जीतू राय का एशियन गेम्स में उनक पसंदीदा इवेंट में सेलेक्शन होना मुश्किल हो गया है. मोजूदा रैंकिंग के हिसाब से 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में उनका सेलेक्शन होना मुश्किल है वहीं 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के सेलेक्शन के लिए भी उनकी रैंकिंग कमजोर है. जीतू ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेट में ही चार साल पहले इंचियोन एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi