S M L

उलानबटार कप बॉक्सिंग : क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हुईं मैरीकॉम

कोरिया की मुक्केबाज से मिली मात

Updated On: Jun 23, 2017 06:06 PM IST

FP Staff

0
उलानबटार कप बॉक्सिंग : क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हुईं मैरीकॉम

भारत की स्टार मुक्केबाज एम सी मैरीकाम की वापसी निराशाजनक तरीके से समाप्त हुई और वह मंगोलिया के उलानबटोर में चल रहे उलानबटोर कप के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गई.  जबकि अंकुश दहिया 60 किग्रा अंतिम 4 में पहुंच गए हैं. एक साल के बाद वापसी कर रही मैरीकॉम क्वार्टरफाइनल में कोरिया की चोल मि बांग से हार गई.

5 बार की विश्व चैम्पियन और ओलिंपिक कांस्य पदकधारी इस 34 वर्ष की मुक्केबाज को लंबे कद की अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ काफी परेशानी हुई. और उन्हें एक बार ज्यादा बार झुकने के लिए चेतावनी भी दी गई.  मैरीकाम इसके बाद फिर से लाइट फ्लाईवेट 48 किग्रा वर्ग में भाग लेंगी और नवंबर में होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप और अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर ध्यान लगाएंगी. हालांकि एशियाई युवा रजत पदकधारी अंकुश दहिया और प्रियंका चौधरी ने पुरूष और महिला वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले जीतकर मेडल राउंड में प्रवेश किया.  अंकुश ने मंगोलिया के दुलगुन ओयुनचिमेग को पराजित किया जबकि प्रियंका ने रूस की एलेक्सांद्रा ओर्डिना पर जीत दर्ज की.

अंकुश अब अंतिम 4 में रूस के राद्ना सिबिकोव से भिड़ेंगे. वहीं प्रियंका की भिड़ंत कोरिया की हुए सोंग चोए से होगी. दुर्योधन सिंह, 69 किग्रा की केटेगरी में क्वार्टरफाइनल में मंगोलिया के बायम्बा-अर्डेन ओटगोनबटार से हारकर बाहर हो गए. महिला वर्ग में कलावंती भी रूस की लियूबोव लुसुपोवा से पराजित हो गईं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi